Home News Business

विवि के पास तैयार थी महिला कबड्डी की टीम, वेस्ट जाेन स्पर्धा में भेजना ही भूल गए

Banswara
विवि के पास तैयार थी महिला कबड्डी की टीम, वेस्ट जाेन स्पर्धा में भेजना ही भूल गए
@HelloBanswara - Banswara -

गोविंद गुरु जनजातीय विश्वविद्यालय की लापरवाही देखिए। विश्वविद्यालय की महिला कबड्डी की टीम काे वेस्ट जॉन की इंटर यूनिवर्सिटी टूर्नामेंट में खेलने ही नहीं भेजा। जबकि इस बार बेटियाें के प्रदर्शन काे देखते हुए अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद जताई जा रही थी। विश्वविद्यालय की यह लापरवाही इसलिए भी चौकाने वाली है क्याेंकि विश्वविद्यालय प्रबंधन ने महिला कबड्डी की प्रतियोगिता के लिए आवेदन किया था। इसके बाद 9 नवंबर को ही 12 सदस्यों की टीम का चयन भी कर लिया था। इसके बावजूद महज लापरवाही में टीम काे खेलने नहीं भेजा। अब इसके पीछे तर्क दिया जा रहा है कि अायाेजक गडगे बाबा अमरावती विश्वविद्यालय ने प्रतियाेगिता काे लेकर काेई सूचना ही नहीं दी। लेकिन भास्कर ने गडगे बाबा अमरावती विश्वविद्यालय प्रबंधन से बात की ताे उन्हाेंने बकायदा मेल भेजने का स्क्रीन शाॅट भेजा। महिला वर्ग की कबड्डी प्रतियोगिता अमरावती में 5 से 9 दिसंबर तक हाे चुकी है। विश्वविद्यालय की अाेर से आवेदन करने वाले सभी विश्वविद्यालयों को गत 21 नवंबर को प्रतियाेगिता की पूरी जानकारी भेजी गई थी। सभी टीमों के कुल 4 पूल बनाए गए थे। बांसवाड़ा की टीम पुल ए में 8वें नंबर पर थी। जिसका पहला मैच 5 दिसंबर को कोटा विश्वविद्यालय से होना था।
गड़गे बाबा विवि की ओर से भेजा गया मेल।

24 सितंबर को भेजा था निमंत्रण
अमरावती विश्वविद्यालय की ओर से टूर्नामेंट फिक्सचर भेजने से दो माह पहले 24 सितंबर को निमंत्रण पत्र भी भेजा गया। यह निमंत्रण उन विश्वविद्यालयों को भेजा गया, जिन्होंने प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आवेदन किया था। इस सूची में गोविंद गुरु विश्वविद्यालय नाम 8वें नंबर पर हैं। ऐसे में सीधे तौर पर विश्वविद्यालय के स्पोर्ट्स क्लब की लापरवाही से 12 छात्राएं वेस्ट जाेन प्रतियाेगिता खेलने से वंचित रह गई। साथ ही खेलकूद प्रतियोगिता में भाग लेने पर उन्हें मिलने वाले सर्टिफिकेट से वंचित होना पड़ा है। यह सर्टिफिकेट नाैकरी में काफी मददगार हाेता है।

आयोजक: 21 नवंबर को ई-मेल से दी सूचना

हमारे पास प्रतियोगिता का कार्यक्रम ही नहीं पहुंचा: स्पोर्ट्स कमेटी
हमनें प्रतियोगिता के लिए आवेदन किया था। लेकिन एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज के टूर्नामेंट कैलेंडर में प्रतियोगिता की तारीखें ही नहीं दर्शाई गई हैं। जब आवेदन किया, तब भी कार्यक्रम नहीं बताया गया। साथ ही संबंधित विश्वविद्यालय की अाेर से न तो कोई डाक और न ही ई मेल पर कार्यक्रम हमें भेजा गया है। सभी टीमें हमनें भेजी हैं फिर कबड्डी की टीम भेजने में हमें क्या परेशानी हो सकती है। अभिषेक जैन, सचिव स्पोर्ट्स कमेटी, जीजीटीयू

जिसने भी अावेदन किया, उन सभी विश्वविद्यालय को भेजी सूचना
हमारे विश्वविद्यालय द्वारा आवेदन करने वाले हर विश्वविद्यालय की स्पोर्ट्स कमेटी को सूचना भेजी गई है। 24 सितंबर को निमंत्रण भेजा तो 21 नवंबर को हमारी ओर से पुल बनाए वो और प्रतियोगिता का पूरा कैलेंडर भेजा गया है। जिसके हमारे पास प्रमाण हैं। लेकिन अगर कोई सूचना मिली या नहीं मिली हो तो संबंधित विश्वविद्यालय का भी फर्ज होता है कि वो हमसे जानकारी ले। अविनाश असनारे, डायरेक्टर स्पोर्ट्स एंड फिजीकल एजुकेशन, गडगे बाबा विश्वविद्यालय।
 

शेयर करे

More news

Search
×