Home News Business

दाे बीडीअाे की प्रतिनियुक्ति सेवाएं समाप्त हाेने से गड़बड़ाएगी व्यवस्था

Banswara
दाे बीडीअाे की प्रतिनियुक्ति सेवाएं समाप्त हाेने से गड़बड़ाएगी व्यवस्था
@HelloBanswara - Banswara -

बांसवाड़ा| ग्रामीण विकास एवं पंचायतराज विभाग ने एक दिन पूर्व अादेश जारी कर पंचायत समिति कुशलगढ़ व अानंदपुरी के बीडीअाे की प्रतिनियुक्ति समाप्त कर उनकी सेवाएं पैतृक विभाग काे लाैटा दी, लेकिन उन्हें रिलीव किए जाने पर संशय बना हुअा है।

जिले में पहले ही बीडीअाे के छह पद रिक्त हैं। इन दाे की प्रतिनियुक्ति सेवाएं समाप्त किए जाने के बाद अब जिले में केवल तीन बीडीअाे बचे हैं, जबकि पंचायत राज विभाग में इन दिनाें पंचायत समितियाें में काम का अत्यधिक दबाव है। एेसे में कई बीडीअाे प्रशासन की अपेक्षानुसार परिणाम नहीं दे पा रहे। पंचायत समिति, कुशलगढ़ के बीडीअाे पप्पूलाल मीणा का काम अपेक्षाकृत बेहतर था। वहीं पंचायत समिति, अानंदपुरी के बीडीअाे चांगदेव साेपान कामठे अभी एक माह पूर्व ही स्थानांतरित हाेकर अाए थे। एेसे में इन दाे बीडीअाे की प्रतिनियुक्ति सेवाएं एकदम से समाप्त किए जाने से जिले में पंचायत राज विभाग की याेजनाअाें में वापस पिछड़ने की अाशंका बन गई है। इसके पीछे मुख्य कारण यह है कि इन दाेनाें बीडीअाे के स्थान पर किसी अन्य काे नहीं लगाया गया है। राज्यादेशाें से बंधे हाेने के कारण जिला कलेक्टर अंकित कुमार सिंह व जिला परिषद सीइअाे भवानीसिंह पालावत उन्हें रिलीव करने के लिए बाध्य हैं। इन दाेनाें पंचायत समितियाें में चल रहे काम व्यवस्थित रूप से सुचारू रहंे, इसलिए इन दाेनाें बीडीअाे काे शुक्रवार तक रिलीव नहीं किया जा सका। यदि दाे दिनाें में काेई नया अादेश नहीं अाता है ताे साेमवार काे इन्हें रिलीव कर दिया जाएगा।

जिले में पहले ही बीडीअाे की कमी है। दाे बीडीअाे की प्रतिनियुक्ति सेवाएं समाप्त हाेने से पंचायताें के काम पर असर ताे पड़ेगा ही है। साेमवार तक इन्हें रिलीव कर देंगे। -अंकित कुमार सिंह, जिला कलेक्टर, बांसवाड़ा।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×