Home News Business Covid-19

अगले दिन थी बेटेे की शादी, चोर घर से 10 लाख के जेवर, 5.50 लाख कैश ले गए

Banswara
अगले दिन थी बेटेे की शादी, चोर घर से 10 लाख के जेवर, 5.50 लाख कैश ले गए
@HelloBanswara -

वाटिका में रखा था पूजन और भाेजन का कार्यक्रम, परिवार वहीं था

 

शहर में शादी ब्याह वाले परिवाराें पर इन दिनाें चाेराें की नजर में है। ताजा मामले में शहर की रातीतलाई में चाेराें ने एक ओर शादी वाले घर में चाेरी काे अंजाम दिया। चाेरी बड़ी है क्याेंकि, नुकसान काफी हुआ है। इस बार चाेर तिजाेरी ताेड़कर भीतर रखे 19 ताेला साेने के जेवर और 5.50 लाख कैश चुरा ले गए है। 1 ताेला साेने के जेवर की बाजार कीमत फिलहाल 52 हजार रुपए है। ऐसे में चाेरी हुए गहनाें की कीमत 10 लाख के करीब आंकी जा रही है। चाेरी में किसी जानकार का हाथ हाेने की आशंका जताई जा रही है क्याेंकि, परिवार घर से महज कुछ दूरी पर वाटिका में था।

मकान महज चंद समय के लिए सूना रहा था इतने में ही चाेरी काे अंजाम दिया गया। इसके अलावा बदमाशों ने घर में किसी ओर चीज काे खुर्द-बुर्द नहीं किया है। इससे ऐसा प्रतीत हाे रहा है कि चाेर केवल जेवर ही लेने आए थे। 15 लाख की चाेरी यह बड़ी चाेरी रातीतलाई गली नंबर 1 में 65 वर्षीय यशपाल दाेसी के घर रविवार रात 11:30 बजे हुई है। यशपाल के बेटे कुणाल की साेमवार काे शादी थी। ऐसे में गणेश पूजन और देव-दर्शन के लिए परिवार ने रातीतलाई स्थित नेमा धर्मशाला में कार्यक्रम रखा था। इसके लिए बाकायदा प्रशासन से स्वीकृति भी ली गई थी। रात्र भाेजन भी धर्मशाला में ही था।

ऐसे में परिवार और रिश्तेदाराें का धर्मशाला में ही मिलना और आना-जाना लगा रहा। इसी दाैरान भारत माता मंदिर वाली गली में स्थित दाेसी के घर में बदमाश भीतर घुसे। बदमाशाें ने सीधे ही उनकी तिजाेरी का लाॅक ताेड़ा। जहां प्लास्टिक की डब्बे में सिक्के भरे हुए थे लेकिन चाेराें ने उसे नहीं लिया। बल्कि लाॅक के भीतर एक ओर लाॅक था जिसे ताेड़कर भीतर रखे 19 ताेले साेने के जेवर निकाल लिए। इसके बाद इसी तिजाेरी के नीचे की दराज काे ताेड़ा और उसमें रखे 5.50 लाख कैश भी ले गए। हैरानी की बात यह है कि चाेराें ने घर के दूसरे किसी सामान काे इधर-उधर नहीं किया है। तिजाेरी में नए कपड़े भी थे लेकिन चाेराें उन्हें भी नहीं लिया। परिवार जब कार्यक्रम कर घर लाैटा ताे तिजाेरी खुली हुई देख हाेश उड़ गए। सूचना पर काेतवाल माेतीराम सारण दल के साथ माैके पर पहुंचे और जानकार जुटाई। बताया जा रहा है कि यशपाल बैंक में अधिकारी रहे है। चाेरी के बाद अगले दिन बेटे की शादी का कार्यक्रम हुआ।

बैग चुरा लिया, 4 लाख कीमत के जेवर और 30 हजार रुपए कैश थे
शहर के हार्माेनी गार्डन में शुक्रवार रात एक शादी समाराेह में दूल्हे के मित्र बनकर दाे बदमाश घुस आए। जहां एक ने बदमाश मंच पर जाकर वहां जेवर और रुपयाें से भरा बैग चुरा लिया। बैग में 4 लाख कीमत के जेवर और 30 हजार नकद थे। बैग चाेरी का जब तक पता चला तब तक चाेर वाटिका से बाहर निकल भाग चुका था। हालांकि, बदमाश सीसीटीवी में नजर आया था।

Hellobanswara Ba
शेयर करे

More news

Search
×