Home News Business

राज्यपाल के लिए भी हाइवे की ऐसी मरम्मत, जैसे ही वहां से गुजरेंगे... उड़ेंगे धूल के गुबार

Banswara
राज्यपाल के लिए भी हाइवे की ऐसी मरम्मत, जैसे ही वहां से गुजरेंगे... उड़ेंगे धूल के गुबार
@HelloBanswara - Banswara -

राज्यपाल कलराज मिश्र मंगलवार को बांसवाड़ा दौरे पर रहेंगे। तलवाड़ा हवाई पट्टी पर उतरकर सड़क मार्ग से बांसवाड़ा शहर की तरफ आएंगे। लंबे समय से बदहाली का शिकार नेशनल हाइवे 927 ए पर जैसे ही राज्यपाल के गुजरने की सूचना एनएचएआई को मिली विभाग आनन-फानन में हाइवे की मरम्मत और सुधार में जुट गया है।

पिछले दो दिनों से लगातार हाइवे पर गड्ढों को भरकर मरम्मत की जा रही है। लेकिन खास बात तो यह है कि इसमें भी ठेकेदार सिर्फ लीपापोती कर रहा है। हाइवे पर पड़े गड्‌ढों को गिट्टी से भरने की बजाय मिट्टी से भरा जा रहा है। मिट्टी भी हाइवे के किनारे को खोद कर डाली जा रही है। ऐसे में जैसे ही यहां से राज्यपाल का काफिला गुजरेगा, वैसे ही पीछे-पीछे धूल का गुबार उड़ेगा। राज्यपाल के जाने के बाद हाइवे फिर वही बदहाल स्थिति में आ जाएगा।

यह पहला हाइवे होगा जिसके निर्माण के बाद हर साल इसकी मरम्मत की जा रही है। इस बार भी तेज बारिश के बाद हाइवे पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका है। जहां बारिश में पानी से भरे गड्ढों से राहगीर परेशान रहे वहीं सुखे में धूल के गुबार और सड़क पर बिखरे पड़े पत्थरों से वाहन चलाना किसी खतरे से खाली नहीं है। आए दिन यहां बाइक चालक स्लिप हो रहे हैं और चोटिल हो रहे हैं।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×