Home News Business

साहब! हमारी सड़क तो गधों के लायक भी नहीं:घाटोल पंचायत समिति साधारण सभा की बैठक में जगपुरा सरपंच बोले - नई सेक्शन नहीं तो पुरानी सड़क की मरम्मत ही करवा दो

Banswara
साहब! हमारी सड़क तो गधों के लायक भी नहीं:घाटोल पंचायत समिति साधारण सभा की बैठक में जगपुरा सरपंच बोले - नई सेक्शन नहीं तो पुरानी सड़क की मरम्मत ही करवा दो
@HelloBanswara - Banswara -
घाटोल पंचायत समिति की साधारण सभा शुक्रवार को हंगामेदार रही। सदन में जगपुर सरपंच रमेशचंद्र बरगोट की बयानबाजी ने उस समय सबको चौंका दिया, जब उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत की टापरा तलाई से छतरपुर (13 किलोमीटर) सड़क तो गधों के चलने लायक भी नहीं है। फिर उस पर से इंसान और वाहन सवार सुरक्षित गुजर जाए। यह कैसे संभव है। सरपंच ने यह बात तब कही, जब घाटाेल MLA हरेंद्र निनामा यहां सदन में PWD अधिकारियों को पक्ष ले रहे थे। निनामा कह रहे थे कि PWD के पास बजट ही नहीं है। यहां जगपुरा सरपंच ने कहा कि संबधित सड़क करीब 13 साल पहले बनी थी। सड़क पूरी उखड़ चुकी है। इसके बाद से वह निरंतर विभाग से संपर्क में हैं, लेकिन न तो नई सड़क की सेंक्शन आई है और न ही पुरानी सड़क पर मरम्मत के लिए कोई बजट मिला है। आए दिन सड़क पर दुर्घटनाएं हो रही हैं। इससे पहले दोपहर के समय पंचायत समिति सभागार में साधारण सभा की शुरुआत हुई। यहां MLA के अलावा प्रधान हरकू देवी, SDO विजयेश पंड्या, जिला परिषद सदस्य नानालाल निनामा, राजेश कटारा, राजेंद्र जैन, गौतमलाल राणा, उपप्रधान मांगीलाल जैन एवं अन्य मौजूद थे।

अधूरी जानकारी लेकर मत बैठना
बैठक में माही परियोजना की बारी आने पर AEN राजेश बैरवा खड़े हुए। तभी सदस्य नानालाल ने नहर का पानी टेल तक पहुंचने का सवाल दाग दिया। इससे बैरवा कुछ देर के लिए सोचने लगे। तभी नानालाल ने कहा कि अधूरी जानकारी लेकर सदन में नहीं बैठना चाहिए। इधर, MLA निनामा के जवाब पर AEN बैरवा ने गलत जानकारी दे दी। कहा कि टेल का ही पता नहीं है, लेकिन सरोदिया तक पानी पहुंच रहा है। यह सुनकर सरोदिया सरपंच ने AEN की जुबान पकड़ ली। बोला कि झूठ बोलने की जरूरत नहीं है। उनके यहां अब तक भी सिंचाई पानी नहीं मिला है।
जैसा कहा था वैसा बोल दिया
माही के बाद सिंचाई विभाग की बारी आई। यहां डूंगरिया सरपंच दिनेश निनामा ने मैमखेर तालाब से जुड़ी जानकारी मांगी। इस पर जिम्मेदार अधिकारी ने रटा रटाया जवाब दे दिया। जवाब सुनकर सदन में ठहाके लगने लगे। तभी अधिकारी को सफाई में बोलना पड़ा कि 8 दिन पहले ही कार्यभार ग्रहण किया है। पहले वाले अधिकारी ने जो बताया था। उन्होंने वही बोल दिया। इसके बाद जनप्रतिनिधियों ने अधिकारी की रटन तोता बोलकर मजाक भी बनाई।
चिकित्सा विभाग पर लगे ठहाके
चिकित्सा विभाग के BCMO भीमसिंह बड़गी ने कोरोना सहित विभागीय जानकारी दी। तभी जिला परिषद सदस्य राणा ने घाटोल CHC में मेल नर्स द्वितीय के निरस्त पदों से जुड़ी जानकारी मांग ली। इस पर BCMO ने भी बिना देर लगाए कह दिया कि आप लोग ही जानें। उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। यह सुनकर सदन में जोरों से ठहाके लगे।
अन्य मुद्दों पर गरमाया माहौल
इस मौके पर जनता जल योजना के तहत ग्राम पंचायतों के नाम से बकाया बोल रहे बिजली बिल का मुद्दा उठा। इसके बाद गांवों में पाइप लाइन बिछाने के नाम पर जलदाय विभाग की ओर से खोदी जा रही PWD की सड़कों के लिए NOC जारी करने, महिला व बाल विकास विभाग की ओर से ग्राम पंचायत के अनुमोदन बगैर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की भर्ती किए जाने का सरपंचों ने विरोध किया।
कंटेंट : किशोर बुनकर (घाटोल)

शेयर करे

More news

Search
×