Home News Business

सैंपलिंग के लिए तैनात 7 जवान कोरोना पॉजिटिव निकले:जवान के छींकते ही स्वास्थ्य कर्मियों ने की जांच, सात और जवान भी निकले संक्रमित

Banswara
सैंपलिंग के लिए तैनात 7 जवान कोरोना पॉजिटिव निकले:जवान के छींकते ही स्वास्थ्य कर्मियों ने की जांच, सात और जवान भी निकले संक्रमित
@HelloBanswara - Banswara -
लाइन से आए जवान की रैंडम जांच करते मेडिकल टीम का स्टाफ।
लाइन से आए जवान की रैंडम जांच करते मेडिकल टीम का स्टाफ।

दरअसल, अस्पताल की मेडिकल टीम ने गुरुवार को रैंडम जांच के लिए मोहन कॉलोनी चौराहे का चयन किया। तभी वाहन सवारों को रोकने के लिए पुलिस लाइन से जाप्ता आया। ड्यूटी पोइंट पर बस से उतरते ही पुलिस जवान ने छींक दिया। यह देख मेडिकल टीम का ध्यान जवान की ओर गया। टीम ने बिना देर लगाए छींकने वाले जवान की जांच की तो कोरोना पॉजीटिव मिला। इसके बाद मेडिकल टीम ने सभी जवानों की जांच की तो ड्राइवर तक को कोरोना मिला। इसके बाद पुलिस लाइन में हडकंप मंच गया, हालांकि मेडिकल टीम के लैब प्रभारी डॉ. समीर खान ने बताया कि सभी की RTPCR रिपोर्ट आने के बाद वस्तुस्थिति का पता चलेगा। अभी रैंडम चैकिंग में उनके भीतर कोरोना के लक्षण मिलने की पुष्टि हुई है। गौरतलब है कि बीते 7 दिन में बांसवाड़ा में करीब 22 कोरोना पॉजीटिव सामने आ चुके हैं। वहीं महात्मा गांधी जिला अस्पताल की लैब की ओर से प्रतिदिन करीब 250 रैंडम जांचें की जा रही हैं।
फ्लैग मार्च भी थे ये जवान !

खास बात यह सामने आई है कि ये सभी जवान बुधवार शाम को पुलिस की ओर से शहर में निकाले गए फ्लैग मार्च में भी थे, जो कि शहर के तंग इलाकों में दूसरे जवानों और आम लोगों के भी टच में आए थे। लेकिन, इन जवानाें के मार्च में शामिल होने की किसी स्तर पर पुष्टि नहीं की गई है। डॉ. समीर खान ने बताया कि ये जाप्ता बीते कई दिन से मेडिकल टीम के साथ ड्यूटी दे रहा था। फ्लैग मार्च में ये जवान शामिल नहीं थे।
अलग बैरक में MBC
मामले में बांसवाड़ा SP राजेश कुमार मीणा ने बताया कि पुलिस लाइन का परिसर बहुत बड़ा है। इसमें भी MBC का बैरक अलग है। मामला जानकारी में आने के बाद सभी जवानों को आइसोलेटेड कर दिया गया है। वहीं कोरोना गाइड लाइन के हिसाब से उनके उपचार की सुविधाएं की गई हैं।

कलेक्टर खिसके, ASP गाड़ी से ही नहीं उतरे

मजेदार बात यह रही सरकारी आवास से ऑफिस आ रहे कलेक्टर ने मेडिकल टीम को रैंडम जांच करते हुए देखा। आवश्यक निर्देश देने के लिए कलेक्टर अंकित कुमार सिंह टीम के पास तक गए। जैसे ही उन्हें बताया गया कि पुलिस के सभी जवान पॉजीटिव आए हैं। कलेक्टर ने मेडिकल टीम से दूरी बना ली। बाद में बिना देर लगाए सरकारी वाहन से रवानगी ले ली। इधर, पीछे से ASP कैलाश सांदू भी मौके से गुजरे। उनका वाहन कुछ समय के लिए रूका, लेकिन तभी उन्हें भी इस बात की जानकारी मिली तो वह वाहन से नीचे ही नहीं उतरे और सीधे कार्यालय पहुंचे।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×