Home News Business

छात्र की पिटाई के मामले में स्कूल सीईओ नामजद, वार्डन निष्कासित

Banswara
छात्र की पिटाई के मामले में स्कूल सीईओ नामजद, वार्डन निष्कासित
@HelloBanswara - Banswara -

बांसवाड़ा खमेरा क्षेत्र के सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल के छात्र की पिटाई के मामले में स्कूल के स्टाफ के खिलाफ जेजे एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है। स्कूल के सीईओ राहुल पारीक को भी नामजद किया गया है। उधर, स्कूल प्रबंधन ने आरोपी वार्डन राजेश को निष्कासित कर दिया। पीड़ित छात्र का इलाज चल रहा है और उसकी हालत में अब सुधार है।

पीड़ित छात्र के पिता सालिया काकरा निवासी पवन कुमार चरपोटा ने दर्ज कराई कि उसके 11 वर्षीय बेटे हर्षराज चरपोटा का कक्षा 6 में उदाजी का गड़ा स्थित प्राइवेट स्कूल व हॉस्टल में प्रवेश कराया था। आरोप है कि दाखिले को 15 दिन ही हुए थे कि छात्रावास के वार्डन राजेश सैनी ने उसे डराना और फटकारना शुरू कर दिया। इसके अलावा मारपीट की। इस वजह से हर्ष घर पर लौट आया। दादा ईश्वरलाल पोते को दोबारा स्कूल लेकर पहुंचे। उन्होंने राजेश को दोबारा ऐसा न करने को कहते हुए हर्ष को छोड़ अरउ। 23 सितंबर को हर्ष दोबारा स्कूल से निकल आया, उसने अन्य नंबर से फोन कर मारपीट की सूचना दी। इसके बाद वह पत्नी राजकुमारी के साथ बेटे को उदाजी का गड़ा पहुंचे तो देखा कि हर्ष के पीठ व शरीर पर चोटों के निशान थे। इसके बाद उन्होंने बेटे को एमजी अस्पताल में भर्ती कराया। पीड़ित पिता ने स्कूल के सीईओ राहुल पारीक का भी नाम परिवाद में दिया है। पुलिस मामले मारपीट के अलावा जेजे एक्ट के तहत भी रिपोर्ट दर्ज कर जांच कर रही है। ^छात्र के पिता के बयान लेना बाकी पिता के बयान लेना बाकी है, उनको बुलाया गया है।

बयान लेने के बाद पूरे मामले की रिपोर्ट जिला शिक्षा अधिकारी को भेजेंगे। बच्चे के साथ अगर अन्याय हुआ है तो किसी हाल में दोषियों को नहीं बख्शेंगे। - पारसमल उकावत, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ^मेरा इस मामले में कोई लेना देना नहीं है। मुकदमे में जबरन मुझे घसीटा गया है। डीईओ के आदेश पर राजेश को निष्कासित भी कर दिया है। जांच में सबकुछ स्पष्ट हो जाएगा। - राहुल पारीक, सीईओ गनोड़ा| पालोदा के श्री भट्ट मेवाड़ा समाज युवा मंडल की ओर से गणेशोत्सव के दौरान जय िसयाराम सुंदरकांड मंडल ईटाउवा की ओर से संगीतमय सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया जा रहा है। मंडल कार्यकर्ताओं द्वारा सभी गायकों का तिलक एवम उपरणा ओढ़ाकर स्वागत सत्कार किया गया।

भट्ट मेवाड़ा समाज समिति के कार्यक्रम मुख्य अतिथि प्रदीप जानी, विशिष्ट अतिथि नवनीत दवे उपस्थित रहे। संगीत मय सुंदरकांड के दौरान महिलाओं ने भी देर तक अपनी भागीदारी निभाई। जय सियाराम सुंदरकांड मंडली के साथ-साथ महिलाओं ने भी सुंदरकांड की चौपाइयां गई। इसके अलावा संगीत में सुंदरकांड के इस आयोजन को सफल बनाने में समिति अध्यक्ष नितेश पंड्या, उपाध्यक्ष अनुज उपाध्याय, आकाश पंड्या व समस्त युवाओं ने सहयोग किया।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×