Home News Business

मुंबई से लौटे युवक के हत्यारे क्वारेंटाइन, मृतक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो 14 दिन तक गिरफ्तारी भी नहीं

Banswara
मुंबई से लौटे युवक के हत्यारे क्वारेंटाइन, मृतक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो 14 दिन तक गिरफ्तारी भी नहीं
@HelloBanswara - Banswara -

कोटड़ा में बहन के घर आए युवक की चाकू घोंपकर हत्या, दो दिन से नहीं हुआ पोस्टमार्टम
लाेहारिया के काेटड़ा में अासपुर के शांतिलाल कीर की चाकू घाेंपकर हत्या पर पुलिस ने मुख्य अाराेपी भावेश समेत चाराें संदिग्धाें काे पकड़ लिया है। लेकिन, यहां पर भी काेराेना वायरस ने मामले काे अाैर पुलिस दाेनाें काे उलझा दिया है। वह इसलिए कि शांतिलाल एक दिन पहले ही गुजरात से अासपुर लाैटा था। उसके हाथ पर भी क्वारेंटाइन की सील लगी थी। एेसे में वह काेराेना संक्रमित है या नहीं यह जांच का विषय है। क्याेंकि, उसके संक्रमित हाेने पर उसकी हत्या करने वाले बाकि चाराें अाराेपियाें अाैर उनके संपर्क में अाए लाेगाें के भी संक्रमित हाेने की अाशांका बढ़ जाएगी। एेसे में गुरुवार रात काे ही मृतक शांतिलाल की काेराेना जांच के लिए सैंपल ले लिया गया था, लेकिन शुक्रवार काे सैंपल की जांच रिपाेर्ट नहीं अाने से शव का पाेस्टमार्टम नहीं हाे पाया। चूंकि काेराेना संक्रमित व्यक्ति का पाेस्टमार्टम नहीं किया जाता है। एेसे में डाॅक्टर भी इस पशाेपेश में है क्याेंकि, अगर रिपाेर्ट पाॅजिटिव अाती है ताे यह प्राेटाेकाॅल के खिलाफ हाेगा। एेसे में शव का शुक्रवार काे दूसरे दिन भी पाेस्टमार्टम नहीं हाेने से अंतिम संस्कार नहीं हाे पाया।

इधर, मामले में पुलिस ने मुख्य अाराेपी भावेश समेत चार जनाें काे हिरासत में ले लिया है अाैर हत्या की वजह का भी करीब-करीब पता लगा लिया है। पुलिस कभी इसका खुलासा कर सकती थी, लेकिन शांतिलाल की काेराेना जांच रिपाेर्ट ने इस खुलासे काे भी अटका दिया। लाेहारिया थानाधिकारी हनुवंतसिंह ने बताया कि मुख्य अाराेेपी समेत चाराें संदिग्धाें काे पकड़ लिया है। लेकिन, मृतक शांतिलाल की काेराेना जांच की रिपाेर्ट नहीं अाने से पाेस्टमार्टम अाैर अंतिम संस्कार की प्रक्रिया नहीं हाे पाई। इसके अलावा जब तक यह साफ नहीं हाेगा कि शांतिलाल काेराेना संक्रमित था या नहीं, चाराें संदिग्धाें की गिरफ्तारी नहीं दिखा सकते अाैर एहतियातन उन्हें भी परतापुर के सरकारी अस्पताल में क्वारेंटाइन किया गया है। गाैरतलब है कि गुुरुवार काे अासपुर से शांतिलाल अपने चचेरे भाई ईश्वर के साथ काेटड़ा बहन से मिलने अाने की बात कहकर निकला था। लेकिन, काेटड़ा में उसकी चाकू घाेंपकर हत्या कर दी गई।

पुरानी रंजिश... सालभर पहले आसपुर गई थी बारात में हुई थी मारपीट
शांतिलाल की हत्या की वजह पुरानी मारपीट थी। चाराें संदिग्धाें से जब पुलिस ने पूछताछ की ताेे सामने अाया कि भावेश के गांव से ही सालभर पहले अासपुर के रामा गांव में बारात गई थी। जहां भावेश और शांतिलाल के दाेस्ताें में मारपीट हुई थी। इसके बाद शांतिलाल ने उनके दाेस्ताें के साथ मिलकर इनसे मारपीट की साजिश रची। दाेनाें पक्षाें में मारपीट की पुरानी रंजीश थी। चूंकि भावेश की चचेरी बहन की शादी काेटड़ा में कराई थी। इसलिए दाेनाें पक्ष भी एक-दूसरे से परिचित थे। शांतिलाल का तीन-चार दिन पहले जन्मदिन था। उसने भावेश अाैर परिचिताें काे काॅल किया कि वह इसे सेलिब्रेट करेंगे। शांतिलाल ने परतापुर बुलाया था लेकिन ये नहीं गए। शांतिलाल खुद ही काेटड़ा अा गया। जहां मंदिर से कुछ दूर सूनसान जगह पर यह मिले। जहां पुरानी बात काे लेकर मारपीट शुरू हाे गई। जहां शांतिलाल की चाकू लगने से माैत हाे गई।

हालांकि थानाधिकारी हनुवंतसिंह ने बताया कि संदिग्धाें ने जाे कहानी बताई है इसकी क्राॅस जांच करना बाकि है क्याेंकि, हत्या की सिर्फ यहीं एक वजह प्रतीत नहीं हाे रही। इसलिए मामले में अभी और जांच की जाएगी।

ऐसा पहली बार होगा... यदि रिपोर्ट में संक्रमित हुए तो एविडेंस एक्ट के तहत हाेगी कार्रवाई, बिना पोस्टमार्टम एक्सपर्ट देंगे रिपोर्ट
मृतक शांतिलाल की रिपाेर्ट अाने पर प्राेटाेकाॅल के तहत जरूरी प्रक्रिया अपनाकर पाेस्टमार्टम किया जाएगा। बाद में मृतक के शरीर काे विशेष रूप से किट में बंदकर पूरी सुरक्षा इंतजामात के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। एेसी स्थिति में पुलिस के लिए जांच में पाेस्टमार्टम नहीं हाेने पर माैत की असल वजह बताने के लिए एविडेंस एक्ट के तहत कार्रवाई अमल में लाई जा सकती है। जिसमें डाॅक्टराें का एक्सपर्ट पैनल बॉडी पर लगे घांव अाैर एक्सपर्ट नजरिए से जांच पर अपनी रिपाेर्ट देगा। जिसे जांच का अाधार माना जा सकता है। वहीं चाराें संदिग्धाें की गिरफ्तारी भी 14 दिन के लिए टाल दी जाकर क्वारेंटाइन कर दिए जाएंगे।

शेयर करे

More news

Search
×