Home News Business

पुजारी की हत्या का विरोध, सर्व समाज में आक्रोश, हत्यारों को कड़ी सजा देने की मांग

Banswara
पुजारी की हत्या का विरोध, सर्व समाज में आक्रोश, हत्यारों को कड़ी सजा देने की मांग
@HelloBanswara - Banswara -

हत्या के विरोध में परशुराम सेना, राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ सहित सर्व समाजजनों ने सौंपे ज्ञापन

 

करौली के बुकना गांव में पुजारी बाबूलाल वैष्णव को जिंदा जलाने वाले आरोपियों को सख्त सजा देने की मांग को लेकर सोमवार को परशुराम सेना के प्रदेश और जिला पदाधिकारियों ने एडीएम नरेश बुनकर और गढ़ी उपखंड अधिकारी को ज्ञापन दिया। परशुराम सेना ने पीड़ित पुजारी के परिवार को 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने, मृतक के परिवार की सुरक्षा और चार बच्चों की शिक्षा का जिम्मा सरकार द्वारा उठाने,

परिवार के आश्रित को सरकारी नौकरी देने, नामजद हत्यारों को गिरफ्तार कर कड़ी सजा देने की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में राष्ट्रीय परशुराम सेना के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष नीतीश कौशिक, महामंत्री जमनालाल भट्ट, जिला अध्यक्ष नरेश चंद्र त्रिवेदी महिला जिलाध्यक्ष लीना ठाकुर, युवा जिला अध्यक्ष प्रमोद कौशिक, जिला उपाध्यक्ष रोहित शर्मा, प्रहलाद त्रिवेदी एवं अमित चीतरी शामिल रहे।

वैष्णव समाज ने भी दिया ज्ञापन: पुजारी की हत्या को लेकर आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग को लेकर वैष्णव बह्ममण समाज की ओर से मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया। जिसमें सभी आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने, सभी को सख्त सजा देने, पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपये की सहायता राशि देने की मांग की। इस दौरान समाज के अध्यक्ष ईश्वरदास वैष्णव, उपाध्यक्ष देवीदास, सचिव जगदीश वैष्णव सहित लोग शामिल रहे।

राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ (भारत) ने करौली जिले के बुकना गांव में पुजारी बाबूलाल वैष्णव हत्याकांड के दोषियों को गिरफ्तार कर पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की मांग की है। इस संबंध में जिलाध्यक्ष भगवती शंकर द्विवेदी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर कार्यालय में ज्ञापन दिया। संगठन मंत्री मनोहर जोशी ने बताया कि ज्ञापन में नामजद हत्यारों की तुरन्त गिरफ्तारी कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने, मृतक के परिवार की आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए 50 लाख रूपए की आर्थिक सहायता करने, मृतक परिवार में चार बेटियां और एक दिव्यांग बालक है।

जिसकी शिक्षा तथा सुरक्षा की जिम्मेदारी की मांग राज्य सरकार से की गई। साथ ही मृतक के आश्रितों सरकारी नौकरी देने की भी पूर जोर शब्दों में मांग की गई है। ज्ञापन में राज्य सरकार से आग्रह किया गया है कि उक्त मांगों को तत्काल स्वीकार किया जाए नहीं तो ब्राह्मण समुदाय को आन्दोलन के लिए विवश होना पड़ेगा। ज्ञापन देने वालों में वरिष्ठ पदाधिकारी नरेंद्र पंड्या, ईश्वरदास वैष्णव आदि सम्मिलित रहे।

परतापुर| पुजारी बाबूलाल वैष्णव की निर्मम हत्या के विरोध अलग-अलग समाजजन ज्ञापन देकर न्याय की मांग कर रहे हैं। भाजपा मीडिया प्रभारी मनीष पंचाल ने बताया कि पुजारी समाज, वैष्णव समाज व परशुराम सेना के सदस्यों ने गढ़ी विधायक कैलाशचंद्र मीणा को ज्ञापन देकर सभी दोषियों की तत्काल गिरफ्तारी, परिवार को सुरक्षा और आर्थिक सहायता देने की मांग की है।

विधायक मीणा ने इस मुद्दे को विधानसभा में पुरजोर तरीके से उठाकर न्याय देने का आश्वासन दिया। इसी मुद्दे को लेकर गढी उपखंड अधिकारी को भी ज्ञापन दिया गया। महेंद्र वैष्णव, नेपाल गोस्वामी, आशीष जोशी, मनोज, ईश्वरदास आदि मौजूद रहे। वहीं विप्र फाउंडेशन के सदस्यों ने भी उपखंड अधिकारी गढ़ी अतुल प्रकाश को उक्त घटना को शर्मसार बताते हुए ज्ञापन सौंपकर आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की। ज्ञापन देने वालों में नीतिश कौशिक, पीयूष रावल, ब्रजेश जोशी, हितेश भट्ट, विद्याशंकर मेहता आदि उपस्थित थे।

शेयर करे

More news

Search
×