Home News Business

लद्दाख दौरे पर घायल सैनिकों से मिले पीएम मोदी

National
लद्दाख दौरे पर घायल सैनिकों से मिले पीएम मोदी
@HelloBanswara - National -

पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC in Ladakh) पर इन दिनों काफी तनाव है। लेकिन अपने औचक निर्णयों से दुनिया को हैरान करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शुक्रवार को लद्दाख पहुंचकर एक बार फिर सभी को हैरान कर दिया। पीएम मोदी के इस दौरे के बाद इंटरनेट पर उनकी दो तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं। एक तस्वीर 21 साल पुरानी है, जब मोदी करगिल युद्ध के दौरान घायल सैनिकों का हालचाल जानने वहां पहुंचे थे, जबकि दूसरी तस्वीर शुक्रवार की है, जिसमें वह लद्दाख में घायल सैनिकों का हालचाल जान रहे हैं।

मोदी के लद्दाख दौरे के बाद सूरत से एमएलए और बीजेपी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हर्ष सांघवी ने पीएम मोदी की ये दोनों तस्वीरें ट्वीट कर दीं। इन तस्वीरों को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, 'निरंतर प्रतिबद्धता' इसके साथ उन्होंने दोनों तस्वीरों का ब्योरा (1999 करगिल, 2020 लेह) भी लिखा है।

यानी पीएम की पहली तस्वीर 21 साल पुरानी है, जब पाकिस्तान से करगिल में युद्ध छिड़ा था। तब भी मोदी युद्ध में घायल सैनिकों का हालचाल जानने करगिल पहुंचे थे। इस बार 15 जून को जब गलवान वैली में चीनी सैनिकों ने निहत्थे भारतीय सैनिकों पर पत्थरों और रॉड से हमला कर दिया तो इसमें भारत की 20 जवान शहीद हो गए और कुछ घायल भी हुए। मोदी आज लद्दाख पहुंचे तो उन्होंने यहां घायल सैनिकों से भी मुलाकात की।

बता दें साल 1999 में जब मोदी करगिल युद्ध के दौरान सैनिकों से मिलने पहुंचे थे, तब वह सरकार में किसी पद पर नहीं थे। तब मोदी सिर्फ एक पार्टी कार्यकर्ता थे और वह जम्मू-कश्मीर और हिमाचल में पार्टी का काम देख रहे थे।

 

2024 Fun Festiva
शेयर करे

More news

Search
×