Home News Business Covid-19

पीएम मोदी आज से ब्रिटेन में शुरू हो रहे इंडिया ग्लोबर वीक को करेंगे संबोधित, प्रिंस चा‌र्ल्स भी होंगे शामिल

International
पीएम मोदी आज से ब्रिटेन में शुरू हो रहे इंडिया ग्लोबर वीक को करेंगे संबोधित, प्रिंस चा‌र्ल्स भी होंगे शामिल
@HelloBanswara -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार से ब्रिटेन में शुरू हो रहे 'इंडिया ग्लोबल वीक 2020' को संबोधित करेंगे। अपने इस वर्चुअल वैश्विक संबोधन में वह भारत के व्यापार और विदेशी निवेश पर अपने विचार रखेंगे। कोविड-19 वैश्विक महामारी के चलते पीएम मोदी ऑनलाइन इस अंतरराष्ट्रीय आयोजन से जुड़ेंगे। भारत के वैश्वीकरण को देखते हुए यहां भारत को कई बड़े निवेश और उत्पादन के अवसर मिलने की उम्मीद है।

इंडिया इंक ग्रुप के सीईओ और चेयरमैन मनोज लडवा ने बताया कि कोविड-19 के साये में भारत प्रतिभाओं और तकनीकी ज्ञान का भंडार बनकर उभरा है। वैश्विक मामलों में भारत नेतृत्व की केंद्रीय भूमिका में है। इसलिए उम्मीद है कि प्रधानमंत्री मोदी का संदेश पूरे विश्व के लिए बेहद अहम होगा। इस तीन दिवसीय सम्मेलन में विदेश मंत्री एस.जयशंकर, रेल व वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल, नागरिक उड्डयन व शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी, सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद और स्किल डेवलेपमेंट मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय भी शामिल होंगे।

ब्रिटेन की ओर से प्रिंस चा‌र्ल्स का विशेष संबोधन होगा। ब्रिटेन की सरकार की ओर से विदेश मंत्री डोमनिक राब, गृह मंत्री प्रीति पटेल, स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकाक और व्यापार मंत्री लिज ट्रस वक्ता होंगे।

दुनियाभर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 1 करोड़ के पार पहुंच गए हैं। अब तक विश्‍व में 11,788,097 लोग संक्रमित हो चुके हैं, वहीं 541,845 लोगों की मौत हो चुकी है। इधर, भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्‍या 719665 पहुंच गई है। ऐसे में भारत में ही नहीं, दुनियाभर में बड़े कार्यक्रम और बैठक ऑनलाइन हो रही हैं।

 

शेयर करे

More news

Search
×