Home News Business

शारदा कॉलोनी और खांदू कॉलोनी में घटिया सड़क निर्माण से लोगों में आक्रोश

Banswara
शारदा कॉलोनी और खांदू कॉलोनी में घटिया सड़क निर्माण से लोगों में आक्रोश
@HelloBanswara - Banswara -
शहर में सड़क निर्माण कार्यों में जिम्मेदारों द्वारा लापरवाही बरती जा रही है, जिससे कुछ ही दिनों पूर्व बनी सड़कें अभी से ही टूटने लगी हैं। शहर के लिंक रोड के पास शारदा कॉलोनी के अंदरूनी हिस्से में हाल ही में कुछ दिनों पूर्व बनी सड़क पर कीचड़ जैसे हालात नजर आ रहे हैं, मोड़ पर सड़क पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है। वार्ड संख्या 7 शारदा कॉलोनी के पार्षद सज्जन सिंह राठौड़ ने बताया कि घटिया सड़क निर्माण से नगर परिषद के मौजूदा बोर्ड की साख खराब हो रही है।

ठेकेदार ने सड़क निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया है, जिस वजह से वार्डवासियों में खासी नाराजगी है। वार्डवासी रमाकांत कंसारा ने बताया कि हमने सड़क बन रही थी, उस समय कहा था कि इसमें घटिया सामग्री ली जा रही है।

सड़क की मोटाई काफी कम है और निर्माण सामग्री भी घटिया है। क्षेत्र के लोगों ने घटिया निर्माण करने वाली निर्माण कंपनी के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई करने की मांग की है। इस संबंध में नगर परिषद के एईएन मुकेश मधु ने बताया कि वे सड़क के क्षतिग्रस्त भाग को ठीक करवाएंगे। वहीं खांदू कॉलोनी में पिछले कई माह से लंबित सड़क निर्माण कार्य के तहत कुछ ही दिनों पूर्व डामरीकरण कार्य जैसे तैसे किया गया, लेकिन दो तीन दिनों के बाद ही डामर का कम उपयोग करने से गिट्‌टी निकल कर बाहर आ गई है।

जिससे दुपहिया वाहन चलाने वालों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इधर, निर्माण कंपनी के कृष्णपाल सिंह सिसोदिया ने बताया कि सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा समय पर भुगतान नहीं होेने से सड़क निर्माण कार्य प्रभावित हो रहा है। अभी इस सड़क पर एक ओर लेयर की जानी शेष है। वहीं पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता और कार्यवाहक अतिरिक्त मुख्य अभियंता उदयसिंह ने कहा कि मैं एक्सईएन, एईएन से जानकारी लेकर ही कुछ कह पाऊंगा।

शेयर करे

More news

Search
×