Home News Business

रात में एक घंटे बिजली गुल होने पर चाेरों ने की पांच जगह चोरी

Banswara
रात में एक घंटे बिजली गुल होने पर चाेरों ने की पांच जगह चोरी
@HelloBanswara - Banswara -

भास्कर संवाददाता|छोटा डूंगरा कस्बे की पुलिस चौकी से महज 80 मीटर दूर रविवार रात चोरों ने एक ही मोहल्ले में पांच जगह चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोरों ने एक सूने मकान से 77 हजार रुपए नकद, डेढ़ लाख के सोने चांदी के जेवर, दो बाइक और कुछ जरूरी सामान चुराकर ले गए। पांच जगह चोरी की यह वारदातें महज एक घंटे के बीच में हुई, जब रात 2 से 3 बजे के बीच बिजली गुल हो गई। जानकारी के अनुसार रविवार रात करीब 3 बजे चोरों ने छोटा डूंगरा में इकबाल पुत्र भूरा खान के घर का ताला तोड़कर अंदर घुसे और अलमारी तोड़कर उसमें रखे 77 हजार रुपए नकद, 2 तोले की सोने की चेन, 1 जोड़ी बालियां, एक सरीन, 500 ग्राम चांदी के पायजब, जिनकी कुल कीमत डेढ़ लाख रुपए के जेवर ले गए। सोमवार की रात इकबाल का घर सूना था। क्योंकि इकबाल किसी काम से बाहर गया था, वहीं उसकी मां रेहान खान अपने दूसरे बेटे शाहरूख जो अहमदाबाद में नौकरी करता है, उसके पास गई थी। चोरों ने रैकी कर सूने मकान की सारी जानकारी जुटाकर वारदात को अंजाम दिया। इसके बाद चोर पास में बुद्धिलाल पंचायत और देवीलाल पंचाल के आंगन से बाइक उठाकर ले गए। वहीं देवीलाल के दूसरे मकान का ताला तोड़कर अंदर घुसे लेकिन अलमारी का लॉकर नहीं टूटने के कारण चोरी होने से बच गई। चोरों ने लाइनमैन कांतिलाल पारगी, किराए से रह रहे भरतपुर के शिक्षक करणसिंह जाटव के घर के भी ताले तोड़े लेकिन ज्यादा कुछ हाथ नहीं लगा। इकबाल समेत सभी घरों में चोरी की घटना का पता सोमवार सुबह चला। इसकी सूचना चौकी पुलिस को दी, जहां से चौकी प्रभारी लोकेंद्रसिंह झाला, अनिल कुमार मौके पर पहुंचे और मुआयना कर नुकसान का आकलन किया। ग्रामीणों ने बताया कि पिछले एक साल में छोटा डूंगरा समेत आसपास के क्षेत्र में घरों से नकदी, सोने चांदी के जेवर, बाइक और चौपहिया वाहनों की चोरी हो चुकी है, जिसका खुलासा अब तक नहीं हुआ है। चौकी से महज 80 मीटर दूर सूने मकान में चोरी के बाद बिखरा सामान।

क्षेत्र में अंतरराज्यीय गिरोह सक्रिय, ग्रामीणोंे ने की बैठक, रात्रि गश्त बढ़ाने की मांग क्षेत्र में बढ़ती चोरियों को देखते हुए बैठक करते ग्रामीण। क्षेत्र में बढ़ती चोरी की वारदातों को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने चौकी में बैठक बुलाई। इसमें स्टाफ और रात्रि गश्त बढ़ाने की मांग की गई। ग्रामीणों ने बताया कि मध्यप्रदेश और गुजरात से सटे इस क्षेत्र में अंतरराज्यीय चोर गिरोह सक्रिय है, जो आए दिन चोरी की वारदात को अंजाम देकर भाग जाता है। बैठक में मौजूद पूर्व उप जिला प्रमुख कांतिलाल पंचाल, नानालाल पंचाल, कैलाशचंद्र अग्रवाल, रोहित कोठारी, नटवरलाल, भरपोड़ा, अमरसिंह खज्जा, प्रताप मेरावत समेत ग्रामीणों ने चौकी में 10 का स्टाफ लगाने और रात्रि गश्त बढ़ाने की मांग की।

जिले में 40 दिन में 50 से अधिक चाेरियां शहर समेत जिले में अगस्त और सितंबर की 8 तारीख तक करीब 50 से अधिक चोरियां हो चुकी हैं। इसमें घर, दुकान, शोरूम, मंदिर शामिल हैं, जहां बदमाशों ने नकदी, जेवर और जरूरी सामान चुराया है। इसके अलावा चोरों ने स्कूलों से कंप्यूटर और पोषाहार का सामान भी चुराया है। पिछले 40 दिन में शहर में भी हुई चोरियां का खुलाया करने में नाकाम रही है। इससे लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। गांगड़तलाई में 7 सितंबर और छोटा डूंगरा में 8 सितंबर को एक ही रात में पांच-पांच जगह हुई चोरियाें ने पुलिस की चौकसी पर सवाल खड़ा कर दिया है। क्योंकि यह गांव मध्यप्रदेश और गुजरात बोर्डर इलाके में हैं, इसी वजह से वहां के बदमाश यहां आकर वारदात को अंजाम देते हैं।

2024 Fun Festiva
शेयर करे

More news

Search
×