Home News Business

जिला अस्पताल में चिकित्सक स्टाफ से हुई अड़ाअड़ी, परिजनों ने कलेक्टर से की शिकायत

Banswara
जिला अस्पताल में चिकित्सक स्टाफ से हुई अड़ाअड़ी, परिजनों ने कलेक्टर से की शिकायत
@HelloBanswara - Banswara -
जिला अस्पताल में बुधवार दोपहर को एक सस्पेक्टेड रोगी की मौत का मामला तूल पकड़ लिया। परिजनों ने चिकित्सक एवं नर्सिंग स्टाफ पर उपचार में लापरवाही का आरोप लगाते हुए कोरोना सस्पेक्टेड वार्ड के बाहर बखेड़ा खड़ा कर दिया। कथित तौर पर परिजनों ने मौके पर मौजूद चिकित्सक से हाथापाई भी की, लेकिन किसी भी स्तर पर इसकी पुष्टि नहीं हुई। पुलिस ने रिकॉर्ड के बाहर इस बात को स्वीकार किया, लेकिन चिकित्सक पक्ष की ओर से रिपोर्ट नहीं मिलने की बात कही। दूसरी ओर परिजनों ने मामले को लेकर शव उठाने से इनकार किया और घटना की शिकायत जिला कलेक्टर से की। बाद में पहुंची पुलिस ने परिजनों को शांत कराया। तब कहीं जाकर परिजन शव उठाने को राजी हुए।

दरअसल परिजनों ने मंगलवार शाम करीब 5 बजे गढ़ी निवासी लाभचंद कलाल (64) को यहां महात्मा गांधी राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया। गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने मरीज को कोरोना सस्पेक्टेड वार्ड में भर्ती किया। इस बीच मरीज की हालत बिगड़ती गई और बुधवार दोपहर करीब 3 बजे मरीज ने दम तोड़ दिया। इस जानकारी के बाद मृतक के नजदीकी रिश्तेदार मौके पर जमा हो गए।

उन्होंने चिकित्सक स्तर पर उपचार में लापरवाही करने, समय पर मरीज को ऑक्सीजन मुहैया नहीं कराने सहित अन्य कई आरोप लगाए। इस बीच चिकित्सक व नर्सिंग स्टाफ के साथ कथित तौर पर परिजनों ने हाथापाई भी की। यहां भीड़ का आक्रोश देखते हुए चिकित्सा स्टाफ मौके से खिसक लिया। इधर, परिजनों ने मौके से शव उठाने को इनकार किया।

परिजनों ने कलेक्टर से शिकायत की
यहां आक्रोशित परिजनों ने चिकित्सक स्टाफ से उपचार में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए जिला कलक्टर से इसकी शिकायत की। सूचना पर कोतवाली पुलिस और चिकित्सालय चौकी का जाप्ता मौके पर पहुंचा। पुलिस ने परिजनों से रिपोर्ट दर्ज कराने की बात कहते हुए समझाइश की। कुछ देर की मशक्कत के बाद परिजन शव उठाने पर राजी हुए।

मारपीट को लेकर कोई जानकारी नहीं
चिकित्सालय चौकी प्रभारी गिरवरसिंह ने बताया कि उन्हें परिजनों की ओर से हंगामा होने की सूचना मिली थी। बाद में कोतवाली का जाप्ता भी मौके पर आ गया। पीड़ित पक्ष ने जिला कलक्टर से शिकायत की है। इसकी जांच होनी है। हमने समझाइश कर शव परिजनों को सौंपा। चिकित्सक से मारपीट को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी हमें नहीं मिली है।

प्रमुुख चिकित्सा अधिकारी से नहीं हुआ संपर्क
इस मामले में चिकित्सक से हुई हाथापाई को लेकर प्रमुुख चिकित्सा अधिकारी से संपर्क साधने के कई प्रयास किए गए, लेकिन संपर्क नहीं हो सका। उनका फोन संपर्क से दूर बताता रहा।

शेयर करे

More news

Search
×