Home News Business

अब संक्रमितों को मिल सकेंगे परिजन, घर का खाना भी दे सकेंगे, 58 नए संक्रमित, परतापुर ब्लॉक में सर्वाधिक 41 केस

Banswara
अब संक्रमितों को मिल सकेंगे परिजन, घर का खाना भी दे सकेंगे, 58 नए संक्रमित, परतापुर ब्लॉक में सर्वाधिक 41 केस
@HelloBanswara - Banswara -

58 नए संक्रमित, परतापुर ब्लॉक में सर्वाधिक 41 केस

 

प्रदेश के सभी जिलों में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। ऐसे में सरकार की ओर से लगातार मरीजों को ज्यादा सुविधा देने के प्रयास किए जा रहे हैं। शुक्रवार को राज्य सरकार ने अब एक और राहत देते हुए आदेश जारी किए कि कोविड केयर सेंटर और जिला कोविड अस्पताल में भर्ती पॉजिटिव मरीजों से अब उनके परिजन मुलाकात कर सकेंगे। मुलाकात के लिए डॉक्टर द्वारा परिजनों को संक्रमण से सुरक्षित रखने के पूरे इंतजाम किए जाएंगे। जैसे उसे पीपीई किट, मास्क, दस्ताने आदि दिए जाएंगे। साथ ही घर का बना खाना मरीज तक पहुंचा जा सकेंगे। ताकि मरीज अकेलापन न महसूस करे।

अब गांवों की ओर कोरोना, शहर में सिर्फ तीन केस

शुक्रवार देररात आई कोरोना जांच रिपोर्ट में 58 नए संक्रमित मिले। जिले की कुल 1430 संक्रमित हो चुके हैं। 58 नए केस में 55 केस ग्रामीण इलाकों से है। जिसमें सर्वाधिक परतापुर ब्लॉक में 41, कुशलगढ़ में 10, बांसवाड़ा शहर में 3 और तलवाड़ा-आनंदपुरी में दो-दो संक्रमित सामने आए हैं। शहर के तीन केस में एक सुभाष नगर, 1 लिंक रोड और एक औदिच्यवाड़ा में पॉजिटिव की पहचान हुई है। वही दूसरी राहत यह भी है

कि शुक्रवार को कही कोई कोरोना से मौत की पुष्टि नहीं हुई है। यह देखने को और सुनने को जरूर मिल रहा है कि शहर और जिले के कई लोग गुजरात के शहरों में इलाज कराने अधिक संख्या में पहुंच रहे हैं, जो गंभीर रूप से बीमार है, कुछ मरीजों को तो इलाज के लिए एडमिट भी नहीं किया जा रहा है। ऐसे में सरकार स्तर पर कोई सुविधा होनी आवश्यक हो गई है। जानकारी के अनुसार इनमें अधिकांश लोग व्यापारी है।

शुक्रवार को जिले में 292 सैंपल लिए गए। लैब में 555 सैंपल टेस्ट किए, जिसमें 97 की रिपोर्ट पेंडिंग है। अब तक कुल 23299 सैंपल टेस्ट में 1430 संक्रमित है। 947 रिकवर हो चुके हैं। होम आइसोलेट 324 पॉजिटिव है। शुक्रवार को बागीदौरा, छोटी सरवन और सज्जनगढ़ में एक भी सैंपल नहीं लिया गया। जबकि एमजी में 170, कुशलगढ़ में 21, आनंदपुरी में 9, तलवाड़ा में 18 और परतापुर में 65 सैंपल लिए गए।

शेयर करे

More news

Search
×