Home News Business

अब 11 दिन में SP के आदेश पर दर्ज हुई:​​​​​​​ राजतालाब थाने का मामला, महिला ने मंगलसूत्र, चेन की दी थी नामजद रिपोर्ट

Banswara
अब 11 दिन में SP के आदेश पर दर्ज हुई:​​​​​​​ राजतालाब थाने का मामला, महिला ने मंगलसूत्र, चेन की दी थी नामजद रिपोर्ट
@HelloBanswara - Banswara -

राजतालाब थाने में चोरी जैसी वारदात की FIR समय पर दर्ज करने का ढर्रा सुधरता नहीं दिख रहा है। पहले दुकान में चोरी की वारदात के बाद थाने में साढ़े तीन महीने बाद FIR दर्ज हुई थी, जबकि अब 11 दिन बाद चोरी की रिपोर्ट SP के आदेश पर दर्ज हुई है। इस बार मामले में पीड़िता एक महिला है, जिसकी आंखों के सामने से एक युवक उसके घर में घुसकर सोने की चेन, मंगलसूत्र, हजारों की नगदी ले गया था। पीड़िता ने घटना वाले दिन ही वारदात की सूचना थाने में दी थी, लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया। इसके बाद महिला ने बासंवाड़ा SP को परिवाद दिया तब कहीं 11 दिन बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया।

चोरी के तुरंत बाद थाने में दी गई रिपोर्ट।
चोरी के तुरंत बाद थाने में दी गई रिपोर्ट।

दरअसल, भतार हाल यादव मोहल्ला निवासी माया पत्नी लक्ष्मण लाल चरपोटा ने थाने में एक रिपोर्ट दी है। बताया कि 19 नवंबर की रात को चोरी के आरोपी भुनेश यादव की मां ने उसे आवाज देकर बाहर बुलाया। दोनों की बातचीत का फायदा उठाते हुए आरोपी भुनेश पीछे से घर में घुस गया। उसने कमरे के भीतर टेबल पर पड़े हुए पर्स से डेढ़ तोला वजनी सोने की चेन, इतने ही वजन का मंगलसूत्र, 67 सौ रुपए नगद चुरा लिए। वह घर में घुसी तो आरोपी भुनेश बाहर निकलते हुए टकरा गया। पूछने पर बोला कि वह पानी पीने गया था। भीतर पर्स संभालने पर उसे चोरी का शक हुआ। बिना देर लगाए वह समीप रहने वाले आरोपी भुनेश के घर गई। उसे चोरी का उलाहना दिया। उसकी जेब देखने पर चोरी गए 500 रुपए के तीन नोट भी निकले, जिन पर उसने खास निशान बना रखा था। इसके बाद पीड़िता ने आरोपी परिवार को भुनेश की चोरी की वारदात बताई। जवाब में आरोपी परिवार ने उसे धमकाया। किराए का मकान भी खाली कराने की धमकी दी। उसके साथ हाथापाई भी की।

वारदात के 11 दिन बाद दर्ज हुई FIR
वारदात के 11 दिन बाद दर्ज हुई FIR

पुलिस ने नहीं की कार्रवाई
SP को दिए परिवाद में पीडि़ता माया चरपोटा ने कहा कि उसने वारदात के डेढ़ घंटे बाद करीब साढ़े 11 बजे ही थाने में व्यक्तिश: सूचना दी थी। लेकिन, पुलिस स्तर पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई। पुलिस से परेशान होकर वह इस बारे में SP को परिवाद दे रही है।

Ground Water
शेयर करे

More news

Search
×