Home News Business

प्रदेश में 50 से ज्यादा ठगी के मुकदमे, खुद को काेतवाल बताकर शहर के दाे ज्वेलर्स से 40 लाख ऐंठे

Banswara
प्रदेश में 50 से ज्यादा ठगी के मुकदमे, खुद को काेतवाल बताकर शहर के दाे ज्वेलर्स से 40 लाख ऐंठे
@HelloBanswara - Banswara -
  • प्रदेश में 50 से ज्यादा ठगी के मुकदमे, 8वीं पास, लेकिन साॅफ्टवेयर में एक्सपर्ट
  • प्राेडक्शन वारंट पर बाड़मेर जेल से शातिर ठग सुरेश काे बांसवाड़ा लाई पुलिस

 

आपने बिहार के मशहूर ठग मिस्टर नटवरलाल का नाम सुना हाेगा, जिसने खुद काे सरकारी कर्मचारी बताकर ताजमहल, लालकिला, संसद भवन से लेकर राष्ट्रपति भवन तक काे बेच दिया था। पाली के रजतनगर रामदेव क्षेत्र का 24 साल का सुरेश उर्फ भैराराम उर्फ भैरिया घांची भी राजस्थान में मिस्टर नटवरलाल की तरह ही खुद काे कभी सीएम का बेटा, ताे कभी विधायक, एसपी और सीआई बताकर लाखाें रुपए ऐंठ चुका है। सुरेश के हालिया शिकार बांसवाड़ा के दाे ज्वैलर्स राकेश जैन और यशाेधर मेहता हुए हैं, जिनसे से इसने खुद काे काेतवाल बातकर 5 लाख रुपए ऐंठ लिए थे।

इस मामले की तहकीकात की ताे पता चला कि यह कारस्तानी बाड़मेर जेल में बंदी शातिर सुरेश की थी। इस पर शहर पुलिस सुरेश काे गिरफ्तार कर बांसवाड़ा लाई है। पूछताछ में सुरेश ने चाैंकाना वाला खुलासा किया है उसने ज्वैलर्स से 5 नहीं बल्कि 40 लाख रुपए एंठे है। उसके इस खुलासे पर पुलिस अधिकारी भी हैरत में पड़ गए।

हालांकि, पुलिस ने अभी इसकी पुष्टी नहीं की है लेकिन सूत्र बताते है कि पुलिस सुरेश के इस दावे का सच जानने में जुट चुकी है। बड़ा सवाल यह है कि अाखिर ज्वैलर्स से 40 लाख रुपए दिए ताे उन्हाेंने एफऐआईआर में 5 लाख रुपयाें की ही धाेखाधड़ी की रिपाेर्ट क्याें दी।

बताया ये भी जा रहा है कि उसके साथ ठगी में एक वकील भी था। 35 लाख रुपए ठगाें ने जुएं में लगा दिए। गाैरतलब है कि बांसवाड़ा के दाे ज्वैलर्स से सितंबर में सुरेश ने साॅफ्टवेयर की मदद से काेतवाल भैयालाल आंजना के नंबर से काॅल कियाऔर एक ज्वैलर्स से 2 लाख अाैर दूसरे से 3 लाख रुपए की जरूरत हाेना बताया। दाेनाें ज्वैलर्स से जाेधपुर में एक व्यक्ति काे रुपए पहुुंचाने के लिए कहा।

व्यापारियाें ने काेतवाल का नंबर हाेने पर जाेधपुर में 5 लाख रुपए पहुंचवा दिए। लेकिन अगले दिन जब काेतवाल काे काॅल किया ताे उन्हाेंने काेई भी काॅल करने और रुपए मांगने से साफ इनकार कर दिया। इस पर ज्वैलर्स की ओर से रिपाेर्ट दर्ज करवाई थी।

इन 3 केस के कारनामाें से जानिए कि क्याें कहते हैं सुरेश काे राजस्थान का ठग नटवरलाल

सीएम के बेटे वैभव गहलोत के नाम से उठाई 80 लाख की दाे बीएमडब्ल्यू कारें
सुरेश ने पूछताछ में ठगी के बड़े खुलासे किए। पूछताछ में बताया कि वह खुद काे मुख्यमंत्री अशाेक गहलाेत का बेटा वैभव गहलाेत बताकर जाेधपुर में एक शाेरूम से दाे बीएमडब्ल्यू कार भी उठा चुका है। बिना किसी डर के इन कार का इस्तेमाल भी किया। लेकिन, जब कुछ दिनाें बाद शाेरूम से सीएम के पास काॅल गया ताे धाेखाधड़ी सामने आई।

बताया जा रहा है कि इन दाेनाें कार की कीमत 80 लाख के करीब थी। साफ्टवेयर के जरिये वैभव के माेबाइल नंबर का इस्तेमाल करके शाेरूम मालिक काे काॅल कर दाे कार बुक करवा दी थी। शाेरूम संचालकाें ने भी मुगालता रखते हुए बिना बाकि औपचारिकता के दाे कार दे दी।

सुमेपुर विधायक बताकर जाेधपुर विधायक से मांगे 5 लाख के जेवर

शातिर सुरेश जाेधपुर शहर विधायक कैलाश भंसाली से भी ऐसे ही ठगी कर चुका है। जहां उसने काॅल करके खुद काे सुमेरपुर विधायक मदन राठाैड़ बताकर विधायक कैलाश भंसाली काे काॅल किया। जहां उसने रिश्तेदार की शादी हाेना बताकर 5 लाख के जेवर दिलवाने के लिए कहा था। साल 2015 में पाली के सिरियारी थानाधिकारी खियाराम के नंबर से बड़ी गांव के सरपंच काे काॅल कर 5 लाख रुपए एंठ लिए। सुरेश ज्यादातर पुलिस अधिकारी अाैर राजनेताअाें के माेबाइल नंबराें से काॅल कर रुपए की मांग करता है। 8वीं तक पढ़ा सुरेश साफ्टवेयर का अच्छा जानकार भी है।

काेतवाल माेतीराम के नाम से दाे साल पहले सिरोही में रेवदर प्रधान से मांगे 5 लाख रुपए, पकड़ा गया
माैजूदा काेतवाल माेतीराम सारण के नाम से भी साल 2018 में यह शातिर सिराेही के रेवदर प्रधान पूंजा भाई से ठगी की नाकाम काेशिश कर चुका है। काेतवाल माेतीराम ने बताया कि साल 2016 में वह मंडार एसएचओरह चुके है। साल 2018 में सुखेर एसएचओ रहा। इसी दाैरान रेवदर प्रधान से संपर्क भी हुअा। सुरेश ने मेरे माेबाइल नंबर से प्रधान काे काॅल कर 9 लाख रुपए मांगे। माेबाइल नंबर सही हाेने पर प्रधान ने

ऑनलाइन 5 लाख जमा करवा दिए। अगले दिन बाकि के चार लाख देने से पहले प्रधान ने मुझे काॅल किया। जिस पर पता चला कि उन्हें फर्जी काॅल किया गया। मैंने प्रधान काे बाकि के चार लाख कैश देने के लिए कहा। जिससे कि शातिर काे पकड़ा जा सके। जहां एक हाेटल में बाकि के चार लाख लेने आए बदमाश काे पकड़ा ताे पूरे मामले का खुलासा हुअा।

शेयर करे

More news

Search
×