Home News Business

400 से ज्यादा पुलिस जवान शहर में फिर भी कलेक्ट्रेट के सामने चार दुकानाें की दीवार में सेंध लगा घुसे चाेर

Banswara
400 से ज्यादा पुलिस जवान शहर में फिर भी कलेक्ट्रेट के सामने चार दुकानाें की दीवार में सेंध लगा घुसे चाेर
@HelloBanswara - Banswara -

एक दिन पहले जलझूलनी एकादशी अाैर मंगलवार काे माेहर्रम इसलिए शहर में 400 ज्यादा पुलिस के जवानाें का जाब्ता था। लेकिन अपराधी बैखाेफ है। बीते 72 घंटों में चोर चार मकान और चार दुकानों को अपना निशाना बना चुके है। ताजा वारदात सोमवार रात कलेक्ट्रेट के ठीक सामने सबसे व्यस्त मार्ग के जवाहर पुल से सटी चार दुकानों में हुई। यहां चोरों ने एक के बाद एक चार दुकानों की दीवार में सुराख कर चोरी को अंजाम दिया। इन्हीं दुकानों में से एक दुकान में 10 साल पहले ठीक इसी तरह दीवार में सेंध लगाकर चोरी हो चुकी है। इसी रात शहर की सबसे पॉश कॉलोनी मानी जाने वाली रातीतलाई में भी एक व्यवसायी के मकान से भी चोर 7 तोला सोने के जेवर और 50 हजार कैश चुरा ले गए।यहां जवाहरपुल से कलेक्ट्रेट जाने वाले मुख्य मार्ग पर पुल के पास स्थित चार दुकानों के पीछे से दीवार में सुराख कर चोरी की गई। चोरी का पता तब चला जब यहां अखबार वितरक कार्यालय का एक कर्मचारी तड़के 3.30 बजे पहुंचा। कार्यालय खोलने पर भीतर पूरा सामान बिखरा पड़ा मिला। पीछे की दीवार में छेद देख कर्मचारी ने संचालक भारत भूषण गांधी को सूचना दी। थोड़ी देर बाद गांधी पहुंचे और दुकानों के पीछे जाकर देखा तो तीन और दुकानों की दीवारों में सुराख नजर आए। इस पर गांधी ने बाकि दुकान संचालकों को खबर दी। गांधी ने बताया कि उनकी दुकान से चोर 7-8 हजार कैश चुरा ले गए। वहीं कार्यालय में लोहे की अलमारियों के सभी दराज के लॉक तोड़ दिए। इनकी दुकान से सटी बैग स्टोर की दीवार में भी चोरों ने सेंध लगाई। दुकान मालिक हर्षित गोयल ने बताया कि चोर दुकान से 2-3 हजार कैश और बैग चुरा ले गए। चोर अपने साथ एक पुराना बैग लाए थे जो दुकान में ही छोड़ गए। इनकी दुकान से लगती एक और दुकान में भी सेंध लगाई लेकिन गोदाम होने से कोई चुरा नहीं पाए। वहीं चौथी दुकान में भी सेंध लगाने की कोशिश की लेकिन दीवार पूरी तरह नहीं तोड़ पाए। भारत भूषण ने बताया कि उनकी दुकान में 10 साल पहले इसी अंदाज में दीवार में सेंध लगाकर चोरी हो चुकी है।गौरतलब है कि जिले में लगातार चोरियां बढ़ती ही जा रही है। इससे पहले भी शहर के कई व्यापारियों के वहां चोरियां हो चुकी हैं, वहीं जिले के मध्यप्रदेश और गुजरात से जुड़े राेहनवाड़ी, गांगड़तलाई, छोटा डूंगरा आदि क्षेत्राें में अंतरराज्यीय चोर गिरोह सक्रिय होने की आशंका जताई जा रही है। पिछले दो दिनों में गांगड़तलाई और रोहनवाड़ी में लगातार चोरियां हुई हैं। इससे क्षेत्र के लोगों में काफी रोष है। क्योंकि वहां हुई अभी तक की एक भी चोरी का खुलासा पुलिस नहीं कर पाई है।चाेर दीवार में छेद करके अंदर गए। व्यापारी ने उसे भरवाया।

रातीतलाई में 3 लाख की चोरी- 20 मिनट में चुरा ले गए 7 तोले के जेवर, 50 हजार नकदरातीतलाई में मुख्य मार्ग पर हनुमान मंदिर के सामने स्थित व्यवासयी उत्तम कुमार पुत्र बाबूलाल जैन के सूने मकान में भी रात को चोरों ने बड़ी चोरी कर डाली। उत्तम 7 दिन से इंदौर है। उनकी पत्नी सीमा बेटे अभिषेक के साथ ससुराल गई हुई थी। पिता बाबूलाल दूसरे मकान में रहते है। रात को बाइक सवार दो बदमाश आए। बाइक उत्तम के मकान के ठीक सामने रोक दी। जिस पर एक बदमाश उतर गया। जबकि दूसरा बाइक लेकर कुछ आगे निकल गया। बदमाश ने मुख्य दरवाजे को काटने की कोशिश की लेकिन जब नहीं कर पाया तो उसने ताले पर ही किसी चीज से वार कर तोड़ डाला। इसे बाद बदमाश सीधे उत्तम के बेडरूम में गया और वहां तिजोरी में रखी एक-एक तोले की दो सोने की चेन, चार तोले की चूड़ियां, दो झूमके, दा अंगूठी, हाथ गड़ी के अलावा 50 हजार कैश निकाल लिया। इसके बाद बदमाश हॉल में आया और उसने अपने बैग जेवर और रुपए भर लिए। घर के भीतर और बाहर सीसीटीवी लगे हुए थे जिससे चोर की हरकते कैमरे में कैद हो गई।

हाउसिंग बोर्ड में 3 घरों पर चोरों का धावाइससे पहले रविवार रात को चोरों ने हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र में भी तीन घरों के ताले चटकाए थे। जहां दानपुर के एक अधिवक्ता के घर से चोर ताला तोड़कर 10 हजार कैश चुरा ले गए। दूसरी वारदात इसी क्षेत्र में परतुसिंह के मकान में हुई। चोर यहां से 22 हजार कैश और जेवर चुरा ले गए। वहीं एक अन्य मकान के भी चोरों के ताले चटकाने की खबर है लेकिन इसकी पुष्टी नहीं हुर्हु है।रातीतलाई में घर में लगे सीसीटीवी में दिखा चोर।

2024 Fun Festiva
शेयर करे

More news

Search
×