Home News Business

रात में एमजी की पुलिस चौकी खाली सुरक्षाकर्मी कहीं  गायब तो कहीं सोते हुए मिले

Banswara
रात में एमजी की पुलिस चौकी खाली सुरक्षाकर्मी कहीं  गायब तो कहीं सोते हुए मिले
@HelloBanswara - Banswara -

जिले के सबसे बड़े महात्मा गांधी अस्पताल में सुरक्षा के नाम पर लाखों खर्च करने के बाद भी हालात लचर हैं। सुरक्षा में लापरवाही की जगह  से यहां बीते 5 दिन में चोरी की 2 वारदात हो चुकी है। यहां कहने को तो 30 सुरक्षाकर्मी तैनात हैं, लेकिन असल में रात को बमुश्किल नजर आता है। यह स्थिति तब है, जब अस्पताल में हरदम 500 से ज्यादा लोग रहते हैं। अस्पताल में चोरी की घटनाओं के बाद रिपोर्टर ने आधी रात बाद सुरक्षा व्यजस्थाओं की पड़ताल की तो सामने आया कि रात को अस्पताल और वार्डों में किसी भी अनजान व्यक्ति के आने-जाने पर कोई रोक-टोक नहीं है। इसी का फायदा उठाकर चोर आए दिन मरीज और उनके परिजनों का सामान और रुपए चुरा ले जाने में कामयाब हो जाते हैं।

प्रबंधन का दावा : 3 शिफ्ट में तैनात रहते हैं 30 सुरक्षाकर्मी
एम जी अस्पताल की सुरक्षा के लिए 30 सुरक्षाकर्मी  तैनात हैं। सुबह से लेकर रात तक अलग-अलग शिफ्ट में यहां गार्ड तैनात रहते हैं। रात के समय सुरक्षाकर्मियों की ड्यूटी 8 बजे से सुनह 8 बजे तक है। अस्पताल में मेल, फीमेल वार्ड, ओपीडी, गायनी वार्ड, ट्रोमा गेट समेत अन्य चुनिंदा प्वाइंट पर सुरक्षाकर्मियों को तैनात रहना होता है। अस्पताल की सुरक्षा का जिम्मा निजी फर्म को दे रखा है, लेकिन मॉनिटरिंग के अभाव में सुरक्षा व्यवस्थाएं चरमरा चुकी है।

रात को तीमारदार बनकर आते हैं, मौका पाकर चुरा लेते हैं सामान
अस्पताल में चोर तीमारदार बनकर आते हैं, पूछताछ के अभाव में उन्हें बेहद आसानी से अस्पताल में प्रवेश मिल जाता है। रात को ज्यादातर मरीजों के परिजन वाडों के बाहर गलियारे में सोते हैं। चोर भी इनके बीच जाकर सो जाते हैं और फिर देर रात मौका पाकर मरीजों के परिजनों का सामान लेकर भाग निकलते हैं। ऐसे मामले पहले भी सामने आ चुके हैं।

रिकॉल : मोबाइल, पर्स व बच्चा तक चोरी

० एमजी अस्पताल में 7 दिसंबर की रात ईएमओ के चैंबर में चर एक डाक्टर का के चर ले गया। चोर ने साढ़े 4 हजार रुपए चुरा लिए और बैग वापस छोड़ गया। इससे कुछ दिन पहले ही एक व्यक्ति का पर्स चोरी हो गया।

० 28 फरवरी, 2021 को एमजी अस्पताल में एक बच्चा चोरी हो गया था। परिजन बच्चे को टीका लगवाने आए थे, तभी नर्स की ड्रेस में एक महिला आई और टीका लगवाने के बहाने बच्चे को ले गई, पिन गो ने बच्चे को हॉस्पिटल में तलाश की पर बच्चा नहीं मिला। 

शेयर करे

More news

Search
×