Home News Business

एक साथ रुकवाए 4 नाबालिगों के विवाह

एक साथ रुकवाए 4 नाबालिगों के विवाह
@HelloBanswara - -

बांसवाड़ा चाइल्ड लाइन ने मंगलवार को जिले की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए एक ही दिन में एक साथ चार बाल विवाह रुकवाए।

जिला समन्वयक परमेश पाटीदार ने बताया कि सोमवार रात करीब 11 बजे उन्हें 6 नाबालिगों के विवाह की सूचना मिली। कार्रवाई के दौरान दो बालिग मिले। प्रशासन की मदद लेकर 4 बाल विवाह रुकवाए। पाटीदार ने बताया कि सूचना मिलने के बाद टीम ने बागीदौरा तहसीलदार शांतिलाल जैन, थानाधिकारी कलिंजरा और सीडीपीओ बागीदौरा को इस बारे में बताया। शादी मंगलवार सुबह होनी थी इससे पहले ही सोमवार रात को तहसीलदार शांतिलाल जैन द्वारा स्थानीय पटवारी को मौके पर भेजा गया। रात को शादी जैसी कोई जानकारी नहीं मिली। इस पर मंगलवार सुबह प्रशासनिक अधिकारी टीम बनाकर गांव में पहुंचे। जानकारी मिली कि गांव के हितेष पुत्र गट्टू, आशीष पुत्र कचरा, कीर्ति पुत्री बदिया, दिलीप पुत्र नरेश, मनीषा पुत्री कचरा व वंदना पुत्री कुबेर इन छह बालक-बालिकाओं का विवाह होना था। इस पर प्रशासन ने दस्तावेज मांगे और जांच की तो 4 नाबालिग पाए गए और दो बालिग पाए गए।

इस पर तहसीलदार बागीदौरा ने नाबालिग विवाह न करवाने के लिए उनके परिजनों को पाबंद किया। साथ ही उन्हें बाल विवाह कराने पर उनके विरुद्ध होने वाली कानूनी कार्रवाई की जानकारी दी। कार्रवाई के दौरान उर्वशी व्यास, नयना जैन, देवीलाल, प्रकाश चंद्र, नुकुल पाटीदार आदि उपस्थित थे। 

शेयर करे

More news

Search
×