Home News Business

रसद विभाग हरकत में आया : सागर गैस एजेंसी के गाेदाम में 4 हजार किलो गैस का ज्यादा स्टॉक, सिलेंडरों में गैस भी कम

Banswara
रसद विभाग हरकत में आया : सागर गैस एजेंसी के गाेदाम में 4 हजार किलो गैस का ज्यादा स्टॉक, सिलेंडरों में गैस भी कम
@HelloBanswara - Banswara -

सागर गैस एजेंसी के गाेदाम में 4 हजार किलो गैस का ज्यादा स्टॉक, सिलेंडरों में गैस भी कम

गैस कम मिलने के मामले को लेकर 7 दिनों बाद रसद विभाग हरकत में आया है। जहां उन्होंने भारत गैस की सागर गैस एजेंसी की जांच की। जिसमें सबसे पहले खेल मैदान में रुकी हुई गैस सिलेंडर की गाड़ी में रखे सिलेंडर को ताेला, जिसमें गैस सिलेंडर में मात्रा पूरी मिली, लेकिन गाड़ी पर न तो रेट लिस्ट थी और न ही एजेंसी के कर्मचारियों के पास गेट पास था। उसके बाद सागर गैस एजेंसी के गोदाम में भी जांच की गई।

रसद अधिकारी मणि खिंची ने बताया गोदाम में 50 से 200 ग्राम सिलेंडरों में गैस कम मिली है। उसके अलावा गोदाम में 4 हजार किलो गैस ज्यादा मिली है। रसद अधिकारी खिंची ने बताया कंपनी को खामियों को लेकर पूरी रिपोर्ट बना ली है, अब एचपी कंपनी को कार्रवाई के लिए लिखा जाएगा। खिंची ने बताया कि इस मामले में रसद विभाग नोटिस भी नहीं दे सकता है, अब कार्रवाई कंपनी को ही करनी है।

रसद विभाग की ओर से जांच के दौरान उदयपुर रोड पर स्थित जोशी अॉटो गैस पर अवैध रुप से रखे 8 सिलेंडर जब्त किए हैं। जिसमें 6 सिलेंडर एचपी के और 2 गैस सिलेंडर भारत गैस के मिले हैं। जिसमें 2 सिलेंडर खाली मिले हैं। इससे पहले भी रसद विभाग की ओर से पहले भी जोशी अॉटो गैस पर कार्रवाई हुई थी, जहां सिलेंडर के साथ गाड़ियों में गैस भरने की मशीन भी जब्त की गई थी। साथ ही इस मामले में विभाग की ओर से मामला भी दर्ज करवाया गया था। उसके बावजूद फिर से अवैध गैस सिलेंडर रखने का कार्य जारी रहा। रसद अधिकारी मणि खिंची ने बताया कि सिलेंडर जब्त कर लिया है। साथ ही पूरी रिपोर्ट बनाकर जिला कलेक्टर के पास पेश की जाएगी। जिससे आगे की कार्रवाई की जाएगी।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×