Home News Business

लैब असिस्टेंट भर्ती परीक्षा : जिले में धारा-144 लागू, संभाग में 24 घंटे तक इंटरनेट सेवा बंद रहेगी

Banswara
लैब असिस्टेंट भर्ती परीक्षा : जिले में धारा-144 लागू, संभाग में 24 घंटे तक इंटरनेट सेवा बंद रहेगी
@HelloBanswara - Banswara -
लैब असिस्टेंट भर्ती परीक्षा के लिए जिले से करीब एक हजार से अधिक अभ्यर्थी मंगलवार काे बांसवाड़ा से उदयपुर रवाना हुए। इस लेकर रोडवेज बस स्टैंड पर अभ्यर्थियों की भीड़ रही। सीट के लिए अभ्यर्थी बस की खिड़की में लटकते दिखाई दिए। जिला रोडवेज के मुख्य प्रबंधक ताराचंद आजाद ने बताया कि अभ्यर्थियों की भीड़ ज्यादा होने के चलते गुजरात जाने वाली बसों के अलावा सभी बसों को उदयपुर लगाया गया।

28 से 30 जून 6 परियों में परीक्षा हो रही है। इसमें रोडवेज में अभ्यर्थियों के लिए निशुल्क यात्रा है, जो परीक्षा से 1 दिन पहले और 1 दिन बाद तक फ्री में सफर कर सकेंगे। दो दिनों तक अभ्यर्थियों की भीड़ रहेगी, जिसके चलते आम यात्रियों के लिए परेशानी हो सकती है। मंगलवार को करीब 1 हजार से ज्यादा अभ्यर्थी उदयपुर के लिए गए। लैब असिस्टेंट भर्ती में कुल 1019 पद हैं, जिसमें 735 पोस्ट गैर अनुसूचित क्षेत्र और 284 पोस्ट अनुसूचित क्षेत्र के लिए हैं। इधर, उदयपुर में हुई हत्या के बाद जिला कलेक्टर प्रकाश चंद्र शर्मा ने मंगलवार रात धारा 144 लागू कर दी है।

लेकिन प्रतिबंधों से हॉस्पिटल, बस स्टैंड, सरकारी कार्यालय मुक्त रहेंगे। वहीं संभागीय आयुक्त उदयपुर राजेंद्र भट्ट ने 24 घंटों के लिए उदयपुर संभाग के सभी जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद करने के आदेश जारी किए हैं। जो 28 जून से 24 घंटे तक लागू है।

बांसवाड़ा में सशस्त्र नाकाबंदी, साेशल मीडिया पर बढ़ी निगरानी
बांसवाड़ा| उदयपुर के धानमंडी क्षेत्र में मंगलवार युवक की हत्या के बाद बांसवाड़ा में भी पुलिस निगरानी बढ़ा दी गई। पुलिस विभाग से जारी अादेश पर जिले में सशस्त्र नाकाबंदी की गई। अाने-जाने वाले वाहनाें की तलाशी ली गई अाैर संदिग्ध प्रतीत हाेने पर गहन पूछताछ के बाद ही जाने दिया। माेबाइल वेन यूनिट के अलावा सभी अफसराें काे भी अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं। अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस कानून हवासिंह घुमरिया ने अामजन से उदयपुर हत्याकंाड के वीडियाे वायरल करने से बचने की अपील की है। उन्हाेंने स्पष्ट किया कि इस वीडियाे काे वायरल करने वालाें के विरुद्ध नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी। बांसवाड़ा पुलिस भी साेशल मीडिया के हर प्लेटफार्म पर सतत निगरानी रख रही है। वहीं महानिदेशक एम.एल. लाठर ने सभी मीडिया चैनल से उदयपुर में हुए वीभत्स हत्याकांड से संबंधित वीडियाे प्रसारित नहीं करने की अपील की है। गाैरतलब है कि उदयपुर की धानमंडी स्थित भूतमहल के पास टेलर कन्हैयालाल तेली की दुकान में घुसकर दाे बदमाशाें ने हत्या कर दी। बदमाशाें ने बाद में घटना काे लेकर वीडियाे भी वायरल किया। हालाकि दाेनाेें ही अाराेपियाें काे पुलिस ने राजसमंद के भीम क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया।

Ground Water
शेयर करे

More news

Search
×