Home News Business Covid-19

काेराेना के खिलाफ मुहिम में हम 13 दिन से घराें में कैद अाैर इन लाेगाें ने लगा दी संक्रमण की मंडी

Banswara
काेराेना के खिलाफ मुहिम में हम 13 दिन से घराें में कैद अाैर इन लाेगाें ने लगा दी संक्रमण की मंडी
@HelloBanswara -

शहर को खतरे में डालने वालों के खिलाफ दर्ज हो मुकदमा

शुक्रवार सुबह 6.30 बजे। शहर के समीप ओजरिया सब्जी मंडी में एक हजार से ज्यादा की भीड़ थी। करीब 3 घंटे तक एेसा ही चलता रहा। मंडी में सबकाे छूट है। खुले आम समोसे चाय भीड़ काे न्याेता दे रहे हैं। वहां तैनात एक पुलिसकर्मी ने लाेगाें काे राेकने की काेशिश की ताे उसके साथ ही हाथापाई की। हम काेराेना के खिलाफ मुहिम के लिए 22 मार्च काे जनता कर्फ्यू के दिन से 13 दिन से लगातार घराें में कैद हंै। लेकिन इस तस्वीर ने इस मुहिम का मजाक बना दिया है। लाेगाें ने निजी स्तर पर मंडी संचालित कर रखी है। राेज सुबह यहां एेसी ही भीड़ जुट रही है। दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में जमा 2 हजार लोगों के पूरे देश में फैल जाने से जिस तरह संक्रमितों का आंकड़ा देश में बढ़ गया है। ठीक उसी प्रकार मंडी की यह तस्वीर भी कोरोना की महामारी में संक्रमण को बढ़ाने का अंदेशा जता रही है।

इस तस्वीर से डर क्यों ?: अब तक काेराेना वायरस का काेई तोड़ नहीं निकला है। अभी सिर्फ सोशल डिस्टेंसिंग ही बचाव है। विशेषज्ञों ने भी सोशल डिस्टेंसिंग को कारगर बताया है। क्याेंकि यह वायरस भीड़ में एक से दूसरे काे संक्रमित कर देता है। डूंगरपुर में एक ही परिवार की तीन पीढ़ियां संक्रमित हाे गई क्याेंकि दूरी नहीं रखी। अभी वैक्सीन तैयार होने में कम से कम 12 से 18 महीने लगेंगे। शोधकर्ताओं ने 16 मार्च की रिपाेर्ट में यहां तक कहा है कि कोरोना महामारी अगले 3 महीनों में चरम पर हो सकती है। इस दाैरान सोशल डिस्टेंसिंग की बड़ी भूमिका होगी। यानी लॉकडाउन हटता है ताे भी हमें दूरी बनाए रखनी हाेगी।
हो सकती है जेल
{लॉकडाउन के दौरान बिना किसी वजह सिर्फ तफरी मारने के लिए घर से बाहर निकलते हैं तो धारा 188 के तहत 1 महीने की जेल और 200 रुपए जुर्माना सकता है।{अगर कोई व्यक्ति धारा 144 का उल्लंघन करता है तो धारा 107 या धारा 151 के तहत गिरफ्तार कर उसे एक साल तक की कैद हो सकती है।

Fun Festival The
शेयर करे

More news

Fun Festival The
Search
×