Home News Business

कुशलगढ़ में मृत महिला के परिजनों और डॉक्टर सहित 5 के सैंपल जांच के लिए भेजे

Banswara
कुशलगढ़ में मृत महिला के परिजनों और डॉक्टर सहित 5 के सैंपल जांच के लिए भेजे
@HelloBanswara - Banswara -

टीबी से ग्रसित आनंदपुरी के युवक को कोरोना की आशंका के चलते किया आइसोलेट

जिले में गुरुवार को एक साथ 5 लोगों को संदिग्ध मानते हुए और एहतियात के तौर पर सैंपल लिए हैं। जिन्हें देर शाम लैब टेस्टिंग के लिए उदयपुर के लिए रवाना किया गया। इनकी रिपोर्ट अब शुक्रवार को सामने आएगी।

5 सैंपलों में 4 कुशलगढ़ से और एक आनंदपुरी का है। बीते दिनों कोरोना संदिग्ध मानते हुए आइसोलेट की गई महिला की मृत्यु होने पर उसके संपर्क में आए 3 परिजन पति, बच्चा और बच्ची सहित कुशलगढ़ के डॉक्टर अरुण गुप्ता की रेंडम सैंपलिंग की गई है। इसके लिए सुबह एमजी अस्पताल से विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम को कुशलगढ़ भेजा गया। गौरतलब है कि महिला की रिपोर्ट तो निगेटिव आई थी, लेकिन उसकी इलाज के दौरान वार्ड में मौत हो गई थी। दूसरी ओर 5वां सैंपल आनंदपुरी थाना क्षेत्र के गांव खुंटामुनरी गांव के 32 साल के युवक का लिया है। जानकारी के अनुसार सोमा पुत्र नानजी पांडोर अहमदाबाद में मजदूरी के लिए गया हुआ था। जो गत 22 मार्च को ही वापस लौटा था। इस दौरान मानगढ़ चैकपोस्ट पर चैकअप कराया था, लेकिन गुरुवार को सोमा को अचानक तेज बुखार और सांस लेने में ज्यादा तकलीफ होने पर जांच के लिए आनंदपुरी सीएचसी लाया गया। यहां डॉक्टरों ने भी कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए सोमा को एमजी अस्पताल में सेंपलिंग के लिए रैफर कर दिया।

गांव के लोगों को घर में आइसोलेट रहने के लिए किया पाबंद
इधर, सोमा को सैंपलिंग के लिए रैफर करने पर पुलिस भी एक्टिव मोड में आ गई और सोमा के पड़ोसियों सहित गांव के लोगों को घरों में ही आइसोलेट रहने की हिदायत दी गई। सोमा और हकजी दो भाई हैं जो अलग अलग ही रहते हैं। सोमा अविवाहित है। सोमा के सैंपल की रिपोर्ट भी शुक्रवार को आएगी। डॉक्टरों ने बताया कि सोमा 2018 से टीबी रोग से ग्रसित है, लेकिन कोरोना वायरस को देखते हुए उसे रैफर किया गया है।

2024 Fun Festiva
शेयर करे

More news

Search
×