Home News Business

जून में 15 हजार उपभोक्ताओं को नहीं मिला केंद्र से भेजा फ्री गेहूं, अब विभाग करेगा जांच

Banswara
जून में 15 हजार उपभोक्ताओं को नहीं मिला केंद्र से भेजा फ्री गेहूं, अब विभाग करेगा जांच
@HelloBanswara - Banswara -

रसद विभाग की जांच में सामने आया है कि जिले में करीब 15 हजार उपभोक्ताओं को जून महीने में मिलने वाला प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत फ्री गेहूं का वितरण ही नहीं किया गया। इस महीने से ही जहां राज्य और केंद्र की ओर से 5-5 किलो गेहूं का वितरण किया जाना था। जिसमें कई राशन डीलर ने केवल राज्य सरकार से मिलने वाले गेहूं का ही वितरण किया गया। राशन डीलर उपभोक्ताओं को गेहूं खत्म होने का हवाला देते हुए वापस लौटने के लिए कहा जा रहा है। इस मामले को लेकर जयपुर मुख्यालय से सभी रसद अधिकारियों को निर्देश देते हुए इसकी जांच के आदेश दिए हैं। वहीं विभाग की माने तो राशन डीलर्स के पास ही केंद्र से आया गेहूं की मात्रा कम बताई जा रही है। वहीं जिले में जिन राशन डीलर्स ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत गेहूं का वितरण नहीं किया गया उनको आदेश देकर वितरण करवाया जा रहा है। जिससे अब उपभोक्ता कम ही बचे हुए हैं जिनको गेहूं नहीं मिला है।


दीपावली तक मिलेगा उपभोक्ताओं काे डबल गेहूं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के कारण हुए आर्थिक स्थिति को देखते हुए देशभर में दीपावली तक केंद्र से उपभोक्ताओं को फ्री में गेहूं का वितरण का एलान किया है। जिसके चलते राज्य में जहां जून से नवंबर तक हर लाभांवित उपभोक्ता को 10 किलो गेहूं का वितरण किया जाना है, जिसमें केंद्र से मिलने वाले गेहूं से उपभोक्ताओं को फ्री में दिया जाना है, जबकि राज्य की ओर से दिए जा रहे गेहूं पर उपभोक्ताओं को राशि देनी है।


 कई जगह डीलर के पास गेहूं कम आया होगा, लेकिन हम सभी दुकानों पर जांच कर रहे हैं। सरकार से जो गेहूं आ रहा है उसका पूरा वितरण करवाएगे। कहीं कोई गड़बड़ी नहीं होगी। उपभोक्ताओं को 10 किलो ही गेहूं मिलेगा। -राजकुमार सिंह, रसद अधिकारी।

शेयर करे

More news

Search
×