Home News Business

दोपहर में राज्यपाल को गार्ड ऑफ आॅनर दिया, शाम को 500 रुपए रिश्वत लेते हैड कांस्टेबल गिरफ्तार

Banswara
दोपहर में राज्यपाल को गार्ड ऑफ आॅनर दिया, शाम को 500 रुपए रिश्वत लेते हैड कांस्टेबल गिरफ्तार
@HelloBanswara - Banswara -

आरोपी पर्वतसिंह चौहान ने मारपीट के केस में राजीनामे के बाद भी फरियादी से मांगे थे 2 हजार रुपए
 

राज्यपाल कलराज मिश्र सोमवार को विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में आए थे। सुरक्षा लिहाज से सज्जनगढ़ थाने के हैड कांस्टेबल पर्वतसिंह की तलवाड़ा हवाई पट्टी पर ड्यूटी लगी थी। यहां राज्यपाल को गार्ड ऑफ ऑनर देने वाली पुलिस टुकड़ी में पर्वतसिंह शामिल रहा। लेकिन, शायद हैड कांस्टेबल इस अवसर के मायने नहीं समझ पाया और न हीं वर्दी की इज्जत करना। इसके चंद घंटों बाद ही हैड कांस्टेबल पर्वतसिंह ने ऐसा काम किया जिसने पूरे पुलिस महकमे को शर्मसार कर दिया। हैड कांस्टेबल पर्वतसिंह चौहान ने महज 500 रुपए में अपना ईमान बेच दिया। शाम 6 बजे उसे 500 रुपए की रिश्वत लेते भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो प्रतापगढ़ की टीम ने शहर से ही गिरफ्तार कर लिया। जिस वक्त हैड कांस्टेबल ने रिश्वत ली उस वक्त वह वर्दी में था।

हैरानी की बात यह है कि हैड कांस्टेबल ने यह रिश्वत उस मामले में मांगी थी जिसमें पहले से ही राजीनामा हो चुका था। इससे पहले आरोपी पर्वतसिंह फरियादी से पहले 1300 रुपए ले चुका था। हवाई पट्टी से राज्यपाल के लौटते ही एसपी बजरी तस्करों के खिलाफ कार्रवाई के लिए निकल पड़े। वहां मौजूद हैड कांस्टेबल पर्वतसिंह को भी टीम के साथ चलने के लिए कहा गया लेकिन उसने सशस्त्र होने का बहाना बनाकर टाल दिया। दरअसल, सज्जनगढ़ के डूंगरा बड़ा के श्याम सुंदर ओझा ने प्रतापगढ़ एसीबी में 14 दिसंबर को शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके बाद एसीबी ने 15 दिसंबर को सत्यापन कराया तो हैड कांस्टेबल ने 1300 रुपए लिए। शिकायत सही पाए जाने पर एसीबी ने ट्रैप की कार्रवाई की। एसीबी प्रतापगढ़ के पुलिस उप अधीक्षक हेरंब जोशी ने बताया कि सत्यापन सही पाया गया तो सोमवार को फरियादी से रिश्वत के रुपए लेकर भेजा। फरियादी ने कॉल किया तो बताया कि वह बांसवाड़ा राज्यपाल की सुरक्षा ड्यूटी में आया है। इस पर हैड कांस्टेबल ने फरियादी को रुपए लेकर बांसवाड़ा बुला लिया। यहां राज्यपाल का समारोह पूरा होने के बाद लौटते वक्त कांस्टेबल ने रिजर्व पुलिस लाइन के सामने एक चाय की थड़ी के पास बुलाया। जहां पहले से ही कुछ दूरी पर हमारी टीम के सदस्य सादे कपड़ों में मौजूद थे। फरियादी से रिश्वत के 500 रुपए लेते ही टीम ने ट्रेप कर लिया। आरोपी हैड कांस्टेबल पर्वतसिंह मूल रूप से आसपुर के टांकवासा कर रहने वाला है। 6 महीने से सज्जनगढ़ थाने में है। फरियादी श्याम सुंदर ने सज्जनगढ़ थाने में पड़ोसी मयूर कलाल द्वारा उसके साथ मारपीट करने की शिकायत दर्ज कराई थी। जिसकी जांच हैड कांस्टेबल पर्वतसिंह के जिम्मे आई। लेकिन, श्याम सुंदर का पड़ोसी से राजीनामा हो गया, जिस पर रिपोर्ट देने के 2-3 दिन बाद ही कार्रवाई नहीं कर रिपोर्ट पेश कर दी गई।

10 दिन में दूसरा हैड कांस्टेबल रिश्वत लेते गिरफ्तार
बीते 10 दिन के भीतर ही रिश्वत लेते दो हैड कांस्टेबल गिरफ्तार हो चुके है। 13 दिसंबर को बांसवाड़ा एसीबी टीम ने कुशलगढ़ कस्बा चौकी प्रभारी बाबर खान को बाइक चोरी के एक आरोपी से 7 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था। आरोपी हैड कांस्टेबल ने यह रिश्वत केस कमजोर करने और जल्दी चालान पेश करने की एवज में लिए थे।

शेयर करे

More news

Search
×