Home News Business

जीजीटीयू : ओएमआर शीट जांचने में कम समय लगेगा, इसलिए स्नातक फाइनल का परिणाम जुलाई के प्रथम सप्ताह में आएगा

Banswara
जीजीटीयू : ओएमआर शीट जांचने में कम समय लगेगा, इसलिए स्नातक फाइनल का परिणाम जुलाई के प्रथम सप्ताह में आएगा
@HelloBanswara - Banswara -

गोविंद गुरु जनजातीय विश्वविद्यालय की ओर से शिक्षा सत्र 2021-22 का पहला परीक्षा परिणाम जुलाई के प्रथम सप्ताह में आएगा। ऑब्जेक्टिव पैटर्न व ओएमआर शीट के साथ ही अन्य नवाचारों के कारण करीब एक माह में ही रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग ने इसकी तैयारी कर ली है। यूनिवर्सिटी की ओर से इस वर्ष स्नातक कामर्स, साइंस व कला की परीक्षा क्रमश: 27 मई, 3 जून व 8 जून को समाप्त हो चुकी है। इसके बाद परीक्षा केन्द्रों से ओएमआर कलेक्शन के बाद अब जांच शुरू हो गई है। साथ ही विवि की ओर से िकए गए नवाचाराें से भी काॅपी जांचने में फायदा हाेगा। दरअसल, यूनिवर्सिटी की ओर से करवाए गए एग्जाम के तहत ओएमअार शाीट में परीक्षार्थियाें काे नाम, राेल नंबर, कक्षा सहित अन्य सूचनाएं िप्रंटेड दी गई थी, जिससे तकनीकी खामी नहीं होने से भी परिणाम तैयार करने में सरलता रहेगी और समय भी कम लगेगा।


तैयारी चल रही है, जल्द देंगे िरजल्ट : कुलपति
 हमारा प्रयास है कि बिना किसी विसंगति के समय पर परीक्षा परिणाम जारी किया जाए, जिससे स्टूडेंट्स को आगे क्या करना है वह स्पष्ट हो और वह उस दिशा में सोच विचार कर लें। क्योंकि अमूमन परिणाम के बाद ही स्टूडेंट इस विषय में सोचते हैं। तैयारी चल रही है, रिजल्ट जल्द देंगे। प्रो. आई.वी. ित्रवेदी, कुलपति जीजीटीयू


भर्ती परीक्षा व अन्य कोर्स में प्रवेश में फायदा
परीक्षा परिणाम समय से जारी होने से स्टूडेंट्स को भर्ती परीक्षा में शामिल होने के साथ ही अन्य पाठ्यक्रम में प्रवेश में भी फायदा मिलेगा। वहींं स्नातक डिग्री के साथ ही स्टूडेंट्स पीजी और अपने कॅरिअर को लेकर भी आवश्यक काउंसलिंग प्राप्त कर सकेंगे। उल्लेखनीय है िक स्नातक अंतिम वर्ष में तीनों ही संकाय के मिलाकर कुल 30 हजार के करीब स्टूडेंट्स हैं। माना जा रहा है कि जीजीटीयू प्रदेश में सबसे पहले परीक्षा परिणाम देगा।

Ground Water
शेयर करे

More news

Search
×