Home News Business

जेल के चार बंदी, एक नर्सिंगकर्मी सहित सात नए पॉजिटिव मिले

Pratapgarh
जेल के चार बंदी, एक नर्सिंगकर्मी सहित सात नए पॉजिटिव मिले
@HelloBanswara - Pratapgarh -

प्रतापगढ़ में फिर से एक साथ कोरोना के 6 नए मरीज सामने आए हैं। इनमें चार जेल के बंदी हैं, जबकि एक जिला चिकित्सालय में कार्यरत महिला चिकित्सा कर्मी है। एक अन्य युवक गंधेर का निवासी है। प्रतापगढ़ में कोरोना के मामले पिछले 3 दिनों से शांत थे, कोई भी नया मरीज सामने नहीं आया था, जबकि अब एक साथ 6 नए मामले सामने आए हैं। ऐसे में अब कोरोना के मामले जिले में 182 तक पहुंच चुके हैं हालांकि इनमें से कोरोना के एक्टिव केस अब केवल 19 ही हैं, बाकी सभी मरीज रिकवर हो चुके हैं। दलोट कस्बा व दलोट अस्पताल दिनांक 21 जुलाई से ही कोरोना बीमारी का हॉटस्पॉट बना हुआ है। वहां पर अभी सबसे ज्यादा 12 एक्टिव केस हैं। दलोट के बाद जिला अस्पताल में किसी नर्सिंगकर्मी में कोरोना पॉजिटिव आने का यह पहला मामला है। कोरोना के एक साथ 6 नए मरीज मिलने के चलते चिकित्सा विभाग सतर्क हो गया है और इनके संपर्क में आए परिजनों व लोगों की स्क्रीनिंग शुरू कर दी गई है।

ब्रह्रापुरी के समीप पुरानी दमामी गली निवासी एक 42 वर्षीय व्यक्ति और उसकी पुत्री कोरोना पॉजिटिव मिली है। सलूंबर रोड मुख्य बाजार में उसकी हेयर सेलून की दुकान है। कोरोना पॉजिटिव का केस पाए जाने के पश्चात चिकित्सा प्रभारी डॉ. अवधेश बैरवा व पुलिस अधिकारी एएसआई कंवरलाल चंदेल सहित मय टीम तत्काल पॉजिटिव मरीज के घर पहुंचे और मोहल्लेवासियों को सूचित कर एक्शन लिया।

प्रत्येक आने जाने वाली गलियों को सील कर दिया है। उपखंड अधिकारी करतारसिंह मय टीम मौके पर पहुंचे तथा कोविड केयर सेंटर अम्बेडकर बालक छात्रावास का जायजा लिया। व्यक्ति के परिवार के 7 सदस्यों को क्वारेंटाइन किया। क्षेत्र में अब पॉजिटिव की संख्या कुल 7 हो चुकी है, इनमें से 5 लोग रिकवर हो चुके हैं, जबकि एक की मौत हो चुकी है। सोमवार को रक्षाबंधन का पर्व मनाया जाना है, ऐसे में एक नया पॉजिटिव सामने आने के बाद लोगों में डर का माहौल है। रिपोर्ट आने के बाद उसके निवास स्थान और सैलून को सील कर दिया गया है।

बंदियों की दूसरी रिपोर्ट में हुई कोरोना की पुष्टि : जिला जेल अधीक्षक शिवेंद्र शर्मा ने बताया कि जेल में पॉजिटिव आने वाले मरीजों का जेल में ही स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर उपचार शुरू कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि न्यायालय ने 5 आरोपियों को जेल में भेजने का आदेश दिए थे। इस पर जिला चिकित्सालय में उनकी सैंपलिंग की गई थी।

जहां से 21 दिन पहले उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई थी इसके बाद उन्हें जेल लाया गया था, शनिवार को उनकी दूसरी रिपोर्ट आई, इसमें अलग-अलग वार्ड में 4 बंदियों में कोरोना की पुष्टि हुई, जबकि एक की रिपोर्ट निगेटिव आई। इनमें से एक आरोपी बांसवाड़ा जिले का था जो 2 दिन पहले छोड़कर जा चुका है। ऐसे में बांसवाड़ा जिला प्रशासन को इस अभियुक्त की सूचना भिजवाई गई है।

राखी को लेकर खुले हैं बाजार : दलोट कस्बे में विभिन्न बाजारों, हॉट चौक बाजार, सालमगढ़ रोड बाजार, सब्जी बाजार, सालम गढ़ चौराहा बाजार, बस स्टैंड बाजार की सभी दुकानें खुल गई हैं। व्यापारियों की मांग पर प्रशासन ने राखी के चलते इन बाजारों को खोलने की छूट दे रखी है, हालांकि इनका समय सुबह 10 से शाम 5 बजे तक निर्धारित किया हुआ है। इसी तरह धरियावद में भी अभी शाम 6 बजे तक बाजार खुले रखे जा रहे हैं।

उदयपुर के आरएनटी अस्पताल में शनिवार रात प्रतापगढ़ की एक 50 वर्षीय महिला की मौत हो गई। इस मामले में जब आरसीएएचओ दीपक मीणा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि अभी तक प्रतापगढ़ के चिकित्सा विभाग के पास इस मामले को लेकर कोई जानकारी नहीं आई है। उन्होंने कहा कि सैंपल लेने वाले आंकड़ों में भी उक्त महिला का जिक्र नहीं है।

 

 

शेयर करे

More news

Search
×