Home News Business

लाॅकडाउन में चार गुना मुनाफा कमाने के लिए चुराई 40 लाख की बीड़ी, चारों आरोपी गिरफ्तार

Banswara
लाॅकडाउन में चार गुना मुनाफा कमाने के लिए चुराई 40 लाख की बीड़ी, चारों आरोपी गिरफ्तार
@HelloBanswara - Banswara -

काेतवाली थाना पुलिस काे चाेरी की बड़ी वारदात का खुलासा करने में कामयाबी मिली है। जिस वारदात में चाेराें ने हरेश लखानी के गोदाम से 40 लाख की लागत की बीड़ी के 233 कार्टन चुरा लिए थे। चाेर पेशेवर बदमाश ताे नहीं, लेकिन लॉकडाउन में बांसवाड़ा सहित प्रदेशभर में 4 से 5 गुना दामों में बिक रहे तंबाकू उत्पादों की लालच में वारदात काे अंजाम दिया। लेकिन बदकिस्मती रही कि माल चुराए कुछ ही दिन बीते थे कि लॉकडाउन खुल गया अाैर लाखों का माल सस्ते दामों में बेचना उनकी मजबूरी हाे गई। कहीं माल बेच नहीं पाए। पुलिस ने इस हाई प्रोफाइल चाेरी की वारदात में करजी निवासी अनिल 34 पुत्र कलू कलाल, दशहरा गामड़ी निवासी हितेष 32 पुत्र गणपतलाल कलाल, सज्जनगढ़ निवासी प्रितेष 24 पुत्र मोतीलाल कलाल और करजी निवासी सुरेश 32 पुत्र केवजी पाटीदार काे गिरफ्तार कर लिया है। गौरतलब है कि 26 मई की रात काे ठीकरिया राेड पर एक पेट्रोल पंप के पास 30 नंबर बीड़ी के गोदाम में वारदात हुई थी। 27 मई काे सेल्समैन माल भरने पहुंचा ताे वहां टूटे मिले तालों से वारदात की भनक लगी। इस मामले में हरेश लखानी ने 1 जून काे काेतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई।
एेसे पहुंचे आरोपियों तक : शहर की बड़ी चाेरियाें में शुमार इस वारदात के खुलासे के लिए एसपी ने डीएसपी अनिल मीणा के सुपरविजन में टीम का गठन किया। जिसमें सीआई भैय्यालाल, एएसआई देवीसिंह, हैड गजेंद्रसिंह कांस्टेबल केशवचंद्र की एक विशेष टीम बनाई। वारदात के खुलासे के लिए बांसवाड़ा सहित गुजरात के भी उन लाेगाें ने पूछताछ अाैर तफ्तीश की गई जाे पहले भी इस प्रकार की वारदात कर चुके हैं। उनके मोबाइल रिकॉर्ड भी खंगाले गए, लेकिन आरोपियों तक पहुंचने में मदद नहीं मिली। इसी दाैरान पुलिस काे सूत्रों से जानकारी मिली कि प्रतापगढ़ अाैर छाेटी सादड़ी में काेई व्यक्ति सस्ते दामों में बीड़ी बेचने का प्रयास कर रहा है जाे चाेरी की गई हैं। एेसे में पुलिस की टीम ने इस क्षेत्र में जाल बिछाकर कलिंजरा थाना क्षेत्र के करजी निवासी अनिल कलाल काे पकड़ लिया। पूछताछ में शुरू में उसने काफी आनाकानी की अाेर सहयोग नहीं किया, लेकिन बाद में सख्ती दिखाने पर उसने पूरी वारदात कबूल कर ली अाैर अपने अन्य साथी हितेष कलाल, प्रितेष कलाल, सुरेश पाटीदार का नाम लिया, जिन्हें गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इनके कब्जे से 88 कार्टन बीड़ी बरामद कर ली है अाैर काम में ली गई 407 ट्रक काे जब्त कर लिया है। शेष माल की बरामदगी के लिए पुलिस पूछताछ करने में जुटी है।

घर से बेदखल हैं सभी अाराेपी
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बीड़ी चाेरी के अाराेप में गिरफ्तार सभी आरोपियों की आदतें शुरू से ही खराब हैं। उनकी शराब की लत अाैर अन्य बूरी आदतों के कारण घर वालों ने ही उन्हें निकाल रखा है। चाराें आरोपियों में प्रितेष कलाल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हैं। वाे एक हत्या की काेशिश करने अाैर ज्यादती के मामले में गिरफ्तार हाे चुका है। सभी आरोपी शहर में ही रहते हैं। जिन्होंने लॉकडाउन में खाली बैठे रहने के दाैरान मुनाफे के चक्कर में यह वारदात की है। पुलिस काे छाेटी सादड़ी में चाेरी की गई बीड़ी का सैंपल मिला था, उसके बाद से ही एक के बाद एक लिंक जुड़ते गए अाैर खुलासा हुअा।

2024 Fun Festiva
शेयर करे

More news

Search
×