Home News NewElection Business

दो बार पुलिस पर फायरिंग कर भागा फिरोज गिरफ्तार

Banswara
दो बार पुलिस पर फायरिंग कर भागा फिरोज गिरफ्तार
@hellobanswara -
Dream Big School

दो बार पुलिस पर गोलीबारी कर फरार हो जाने और व्यापारियों से लाखों की फिरोती मांगने के अंतरराज्यीय कुख्यात अपराधी फिराेज खान को शहर पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। फिरोज की तलाशी लेने पर 12 बोर का लोडेड देसी कट्टा भी बरामद हुआ है। जिससे यह आशंका है कि वह बांसवाड़ा में किसी वारदात को अंजाम देने आया था।

इसे मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने चाचाकोटा की तरफ जाते हुए बाईतालाब के पास घेराबंदी कर धरदबोचा। फिलहाल पुलिस फिरोज के बांसवाड़ा आने के बारे में पूछताछ कर रही है। 39 वर्षीय फिरोती खान मेवाती मूल रूप से उज्जैन के मेवातीपुरा का रहने वाला है। लेकिन हाल ही में वह भीलवाड़ा के भवानीपुरा में रह रहा है। बांसवाड़ा पुलिस इसे बड़ी कामयाबी मान रही है क्योंकि, फिरोज कई मामलों में वांटेड है और इससे ओर भी खुलासों की उम्मीद है। दरअसल, फिरोज नीमच में एक व्यापारी से 10 लाख की फिरोती मांगने के केस में वांछित चल रहा है। नीमच पुलिस कुछ दिन पहले उसे तलाशते हुए बांसवाड़ा आई थी। लेकिन, उस वक्त यह हत्थे नहीं चढ़ा था। कोतवाल भैयालाल आंजना ने बताया कि सोमवार को मुखबिर ने इत्तला दी कि बस से एक सफेद रंग की कमीज पहने एक संदिग्ध उतरा है जो चाचाकोटा की तरफ गया है। जिसके पास देसी कट्टा है। इस पर एएसआई रामेंग पाटीदार, हैड कांस्टेबल रघुवीरसिंह और कांस्टेबल सुखराम को लेकर मौके पर गया। बाईतालाब के पास सफेद कमीज पहने युवक दिखा। जिसे रोककर नाम, पता पूछा तो वह बदल-बदलकर बताने लगा। इस पर तलाशी ली तो मोबाइल और पर्स में मिले दस्तावेज से उसकी शिनाख्त कर दी। देसी कट्टे के साथ पकड़ा गया फिरोज डेढ़ महीने पहले नीमच के एक स्थानीय व्यापारी को धमकाकर 10 लाख रुपए फी फिरोती मांगने का आरोपी है।
भाई छंगा का हो चुका है एनकाउंटर: फिरोज मध्यप्रदेश के कुख्यात अपराधी शाकीर उर्फ छंगा का सगा भाई है। छंगा के उपर मर्डर, लूट, फिरोती, पुलिस पर फायरिंग सरीखे के दर्जनों केस होने से लगातार अपराध कर सनसनी फैलाने और फरार होने के कारण पुलिस ने 15000 रुपए का ईनाम की घोषणा की थी। जिसने साल 2003 में नागदा पुलिस पर गोली चलाई जिसमें इसका भाई छंगा उर्फ शाकीर मारा गया।

शेयर करे

More news

Search
×