Home News Business

ज्यादा राशि वसूलने पर तीन दुकानें सील बचाने के लिए लाॅकडाउन में मांगे सबूत

Banswara
ज्यादा राशि वसूलने पर तीन दुकानें सील बचाने के लिए लाॅकडाउन में मांगे सबूत
@HelloBanswara - Banswara -

सोशल मीडिया पर भास्कर ऑपरेशन की सराहना : राशन की कालाबाजारी पर भास्कर के स्टिंग आपरेशन की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है। साथ ही लोगों ने भी रसद विभाग की कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है। लोगों का कहना है कि गांवों में भी जमकर कालाबाजारी हो रही है।

डीएसओ ने कहा- जिनसे ज्यादा कीमत वसूली, वे सुबह 11 बजे तक दें साक्ष्य
कोरोना और लॉकडाउन के बीच एक तरफ मजदूराें अाैर गरीबाें के सामने खाने का संकट खड़ा हाे गया है, वहीं एेसे हालात में भी कुछ दुकानदार महंगे दाम पर सामान बेच रहे हैं। भास्कर में इसका पर्दाफाश हाेने के बाद मंगलवार को रसद विभाग की टीम ने कस्टम चौराहा स्थित कमलेश ब्रदर्श, गांधी मूर्ति सर्किल स्थित चांदमल जैन और पुराना बस स्टैंड पर स्थित केबी मार्ट को सील कर दिया। प्रवर्तक निरीक्षक सोहन सिंह ने बताया कि इन दुकानों को लॉक कर ताले पर स्लीप चिपका दी है। अब जब तक मामले की जांच नहीं हो जाती है तब तक ये अपनी दुकान नहीं खोल सकेंगे। उधर, डीएसअाे हजारीमल अालाेरिया ने दुकानाें काे फिर से खाेलने की तैयारी भी कर ली। लाॅकडाउन में बुधवार सुबह 11 बजे तक उपभाेक्ताअाें से संचालकाें के खिलाफ साक्ष्य मांगे है। अब सवाल यह है कि लाॅकडाउन में काैन ज्यादा वसूली की शिकायत करने अाएगा? शहर में हो रही कालाबाजारी पर विभाग ने भी उन तीन दुकानों को सील किया, जिनकी कालाबाजारी का भास्कर ने खुलासा किया था। लेकिन सवाल यह भी उठ रहा है कि जिले की अन्य दुकानों पर हाे रही कालाबाजारी पर रसद विभाग द्वारा कार्रवाई नहीं की जा रही है? इस बारे में डीएसअाे हजारीमल अालाेरिया से पूछा ताे वे भड़क गए। बाेले हम हमारे हिसाब से कार्रवाई करेंगे, तुम्हे क्या? मुख्यमंत्री के कालाबाजारी राेकने अाैर ज्यादा दाम वसूलने वालाें के खिलाफ सख्त कार्रवाई के अादेश के बावजूद अधिकारी सिर्फ बचने अाैर बचाने में लगे हैं। कंट्राेल रूम पर ग्रामीण क्षेत्राें में लगातार ज्यादा दाम वसूलने की शिकायत अा रही है, लेकिन डीएसअाे ने एक भी कार्रवाई नहीं की। मंगलवार की कार्रवाई में प्रवर्तक अधिकारी पवन अग्रवाल, प्रवर्तक निरीक्षक धर्मेंद्र रोत, सोहन सिंह चौहान, लाल सिंह डामोर, माप तोल अधिकारी अशोक मितल और खाद्य सुरक्षा अधिकारी अशोक गुप्ता शामिल रहे।

सीएम के आदेश जरूरतमंद परेशान न हो, अवैध वसूली रोकंे, डीएसओ का जवाब...
हम अपने हिसाब से कार्रवाई करेंगे
{लॉकडाउन के बाद आपने कितनी कार्रवाई की?
-हमें कोई याद थोड़ी है। कार्रवाई तो करते ही हैं।
{आपने केवल 3 दुकानों पर कार्रवाई की बाकी पर कब हाेगी?
-हम अपने हिसाब से कार्रवाई करेंगे और कर रहे हैं। आपको क्या?
{शहर में ही नहीं गांवों में भी दुकानदार मनमीर्ज से रेट लगा रहे हैं, उनका क्या?
-अपने हिसाब से कार्रवाई करेंगे...।
 


टीम को मौके पर ही मिला सबूत
बांसवाड़ा. केबी मार्ट पर कार्रवाई करने पहुंची टीम को स्टोर के बाहर ही महिला उपभोक्ता ने धनिए के पैकेट पर 5 रुपए ज्यादा वसूलने की शिकायत की।
कस्टम चौराहे पर स्थित कमलेश ब्रदर्श की दुकान को सील करने की कार्रवाई करते रसद विभाग के अधिकारी।

लॉकडाउन को देखते हुए जिला कलेक्टर कैलाश बैरवा ने आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत दैनिक उपभोग में आवश्यक वस्तुओं की निर्धारित दर तय कर दी है। जिसमें प्रशासन ने खुदरा विक्रेता की विक्रय दर तय की थी अब मंगलवार को थोक विक्रेताओं के लिए विक्रय दर तय की है। जिसमें चीनी प्रति क्विंटल 3800 रुपए, दाल 5600 रुपए, तेल प्रति टिन 1395 रुपए, चावल प्रति क्विंटल 2500-4000 रुपए और आटा प्रति क्विंटल 2400 रुपए किया है।
थोक की भी दरें तय; चीनी प्रति क्विंटल 3800 और दाल 5600

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×