Home News Business

बजट पूरा नहीं मिलने से शहर की सड़क का निर्माण कार्य अधूरा, डिवाइडर भी नहीं बने

Banswara
बजट पूरा नहीं मिलने से शहर की सड़क का निर्माण कार्य अधूरा, डिवाइडर भी नहीं बने
@HelloBanswara - Banswara -

    शहीद हेमू कालानी सर्किल से सांई मंदिर तक सौंदर्यीकरण का काम शेष

    बांसवाड़ा| पिछली सरकार ने अाखिरी माह में शहर में सड़क, डिवाइडर, ड्रेनेज निर्माण के साथ ट्यूबलर पोल लाइट लगाने के लिए 15.32 करोड़ रुपए का बजट स्वीकृत किया था।


    5 साल बितने के बावजूद सड़क का निर्माण नहीं हो पाया है। वहीं अधूरा बजट मिलने से अब डिवाइडर निर्माण का काम अधूरा ही रह जाएगा। जब डीपीआर में बदलाव किया गया तो स्कोप ऑफ वर्क में डिवाइडर निर्माण के काम काे शामिल ही नहीं किया गया। मूल कार्य योजना में खाटूश्याम मंदिर से सिंटेक्स मिल के आगे नहर तक नगर परिषद की सीमा में सड़क निर्माण के साथ इंटरलॉकिंग टाइल्स लगाने, ड्रेनेज निर्माण कर उस पर जारी लगाने का काम पूरा करना था। ऐसा ही काम उदयपुर रतलाम मार्ग पर महाराणा प्रताप सर्किल से लेकर साईं मंदिर के सामने अशोक स्तंभ तक करना था, लेकिन उपलब्ध बजट के चलते प्रताप सर्किल से विद्युत नगर और उससे आगे शहीद हेमू कालानी सर्किल के सामने तक ही इंटर लाॅकिंग टाइल्स लगाने का काम हो पाया है। अभी शहीद हेमू कालानी सर्किल से लेकर सांई मंदिर तक सौंदर्यीकरण का काम अधूरा है। वहीं खाटू श्याम मंदिर से लेकर सिंटेक्स मिल के आगे तक डामर सड़क कई स्थानों से डेमेज हो चुकी है, जिस पर माइक्रो पेचवर्क नहीं करने से अब बारिश में इस रोड के क्षतिग्रस्त होने की संभावना है।

    बजट कम मिला है हम वर्क को वाइंडअप कर रहे हैं: एक्सईएन
    सार्वजनिक निर्माण विभाग खंड बांसवाड़ा के एक्सईएन संदीप चेलावत ने बताया कि शहर में होने वाला ये निर्माण कार्य काफी पुराना है। इस काम में अब तक सात करोड़ का ही बजट मिला है जबकि मूल बजट 15 करोड़ 32 लाख रुपए का था। निर्माण कंपनी बजट की आस में कब तक इंतजार करेगी। अधूरा काम पूरा करवा कर हम वर्क वाइंडअप करवा देंगे। क्योंकि एक ही काम को बजट के अभाव में लंबे समय तक खींचना संभव नहीं है। यदि फिर भी बजट मिलता है तो विभाग काम करवाने को तैयार है।


    Ground Water
    शेयर करे

    More news

    Search
    ×