Home News Business

मठ को लेकर विवाद गहराया, कार्रवाई को लेकर एसपी से मिले राजपूत समाजजन

Banswara
मठ को लेकर विवाद गहराया, कार्रवाई को लेकर एसपी से मिले राजपूत समाजजन
@HelloBanswara - Banswara -

मोटाटांडा में श्री रामजी मंदिर पादर मठ को लेकर पिछले लंबे समय से चल रहे विवाद में एक बार फिर से राजपूत समाज और लबाना समाज को आमने-सामने ला दिया है। यह विवाद पिछले लंबे समय से चल रहा है और मठ की जमीन महंत के नाम या मंदिर के नाम करने को लेकर राजपूत समाज और लबाना समाज के बीच संघर्ष चल रहा है। बुधवार को राजपूत समाज के शिक्षक दिग्विजय सिंह रामजी मंदिर में दर्शन कर लौट रहे थे कि मोटाटांडा स्कूल के पास कुछ लोगों ने उन पर हमला कर दिया। इसको लेकर लबाना समाज के 31 जनों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट मोटा गांव थाना पुलिस को दर्ज करवाई है। क्षत्रिय समाजजनों ने गुरुवार को एसपी को दिए ज्ञापन में बताया कि मोटागांव थाने में पदस्थापित कांस्टेबल प्रकाश लबाना मुकदमे को प्रभावित कर रहा है, जिसे वहां से हटाया जाए।

राजपूत समाजज के लोग गुरुवार को बांसवाड़ा एसपी से मिलने पहुंचे। उन्होंने बताया कि लांबापारड़ा निवासी शिक्षक दिग्विजयसिंह और उनके पिता मनोहरसिंह पर मोटाटांडा मंे लबाना समाज के कुछ लोगों ने बुधवार शाम को हमला कर दिया। दोनों पिता पुत्र बुधवार को मोटाटांडा के रामजी मंदिर पादर मठ में दर्शन करने गए थे।

राजपूत समाज के लोगों का कहना है कि लबाना समाज के लोग मठ की जमीन को मंदिर के नाम नहीं करने दे रहे हैं। कई लोगों ने मंदिर की जमीन पर कब्जा भी किया हुआ है। मंदिर की जमीन पर किए गए कब्जे और अतिक्रमण को प्रशासन से हटवाने की मांग की गई है। राजपूत समाज के लोगों के द्वारा आक्रोश जताते हुए इस मामले पर प्रशासन से तुरंत कार्रवाई करने का आग्रह किया गया। वहीं दूसरी ओर लबाना समाज के देवीलाल और अनूपलाल ने भी एसपी और मोटा गांव थाने में लिखित में रिपोर्ट देकर राजपूत समाज के कुछ लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

देवीलाल ने रिपोर्ट में यह भी बताया कि राजपूत समाज के कुछ लाेग जातिवाद फैला कर धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचा रहे हैं। गुरुवार को दोनों समाज के लोगों ने एक दूसरे पर मारपीट और हमला करने का आरोप लगाते हुए पुलिस और प्रशासन से हस्तक्षेप की मांग की है।

शेयर करे

More news

Search
×