Home News Business

सब्जी का व्यापार करने के लिए उधार लिए 20 लाख रुपए नहीं लाैटाए

Banswara
सब्जी का व्यापार करने के लिए उधार लिए 20 लाख रुपए नहीं लाैटाए
@HelloBanswara - Banswara -

कोर्ट के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने पिता पुत्र के खिलाफ केस दर्ज किया

 

लहसून, प्याज और सब्जी का थाेक व्यापार करने के लिए उधार लिए 20 लाख रुपए नहीं लाैटाकर धाेखाधड़ी करने के आराेप में काेतवाली पुलिस ने पिता-पुत्र के खिलाफ नामजद केस दर्ज किया है। शहर निवासी पीड़ित नवनीत शर्मा ने काेर्ट में इस संबंध में इस्तगासा पेश किया था। जिस पर काेर्ट के आदेश पर काेतवाली पुलिस ने बुधवार काे एमपी के रतलाम शहर निवासी राजेश माली और उनके बेटे शिवम माली काे नामजद किया है। रिपाेर्ट में बताया कि फरियादी आराेपी पिता-पुत्र से अच्छा परिचित है।

20 सितंबर, 2019 काे राजेश उसके बेटे शिवम काे लेकर फरियादी के घर आया। जहां उसने कहा कि उसे लहसून, प्याज और सब्जी के थाेक व्यापार के लिए 20 लाख रुपयाें की जरूरत है।

इस पर फरियादी ने इतनी बड़ी राशि देने से इनकार कर दिया। जिस पर आराेपी के बेटे शिवम ने काफी बिनती की और कहा कि अभी लहसुन, प्याज और मटर का सीजन है। सीजन खत्म हाेते ही रुपए लाैटा देंगे।

इस पर फरियादी ने 20 लाख रुपए दे दिए। जिसे लाैटाने की एवज में एक एकाउंट पेयी चैक नंबर दिया। जिससे भराेसा दिलाया कि इस चैक के जरिये नीयत तारीख काे भुगतान हाे जाएगा।

लेकिन जब फरियादी ने 6 जनवरी, 2020 काे भुगतान के लिए चैक बैंक में पेश किया लेकिन भुगतान नहीं हुआ। इस संबंध में फरियादी ने आराेपी से माेबाइल से संपर्क करने की काेशिश की लेकिन काॅल रिसीव नहीं किया।

इस पर फरियादी ने नाेटिस भी भेजा लेकिन फिर भी भुगतान नहीं किया। इस संबंध में फरियादी ने काेतवाली में भी चक्कर लगाए लेकिन प्रकरण दर्ज नहीं किया। इस पर काेर्ट में गुहार लगाई। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

शेयर करे

More news

Search
×