Home News Business

'साइकिल गर्ल' ज्योति के सम्मान में डाक टिकट

National
'साइकिल गर्ल' ज्योति के सम्मान में डाक टिकट
@HelloBanswara - National -

बिहार के दरभंगा जिला की रहने वाली 15 साल की ज्योति कुमारी के हौसले और जज्बे की तारीफ पूरे देश हो रही है। ज्योति का लोग अलग-अलग तरह से सम्मान भी कर रहे हैं। इसी कड़ी में दरभंगा डाक विभाग ने ज्योति के सम्मान में एक डाक टिकट जारी किया है। दरअसल ज्योति कुमारी कुछ दिन पहले ही अपने पिता को साइकिल पर बिठा कर गुरुग्राम से दरभंगा लेकर पहुंची है। इस दौरान ज्योति ने करीब 1200 किमी की दूरी साइकिल चलाते हुए 7 दिन में पूरी की। जब इसकी जानकारी लोगों को लगी तो वो ज्योति की मदद और सम्मान के लिए आगे आ रहे हैं।

पोस्ट ऑफिस में खोला गया ज्योति का खाता - इसी कड़ी में दरभंगा पोस्टल विभाग के अधीक्षक उमेश चंद्र प्रसाद ने खुद ज्योति के गांव पहुंच कर उसे My Stamp डाक टिकट देकर सम्मानित किया। साथ ही 5100 रुपये का चेक और अंग वस्त्र भी देकर ज्योति कुमारी का सम्मान किया। उमेश चंद्र प्रसाद ने बताया कि डाक विभाग ने ज्योति का एक खाता भी पोस्ट ऑफिस में खोला गया है। इस मौके पर डाक विभाग के कई अधिकारी भी मौजूद थे।

DM ने ज्योति का कराया कक्षा 9 में एडमिशन, भेंट में दी नई साइकिल - इससे पहले, गुरुग्राम से दरभंगा स्थित गांव पहुंचने के बाद दरभंगा के जिलाधिकारी ने भी ज्योति से मुलाकात कर उसकी तारीफ की। डीएम ने ज्योति को सम्मान देते हुए एक नई साइकिल भेंट की और उसका कक्षा नौ में नामांकन करा दिया। वहीं दरभंगा के सबसे प्रतिष्ठित सीबीएसई एफिलिएटिड डॉन बॉस्को स्कूल ने कक्षा 9वीं से बारहवीं तक की कितावों सहित निशुल्क शिक्षा देने की घोषणा की है।

LJP ने की ज्योति की पढ़ाई का खर्च उठाने की पेशकश - इस बीच लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) ज्योति कुमारी की शिक्षा का खर्च उठाने की पेशकश की है। एलजेपी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने रविवार को कहा कि वह ज्योति कुमारी और उसके परिवार से बात कर रहे हैं और उनसे आग्रह किया है कि ज्योति अपनी पसंद के विषय के साथ देश में जहां चाहें वहां पढ़ाई करे, उसकी पढ़ाई का खर्च उठाने को वो तैयार हैं।

2024 Fun Festiva
शेयर करे

More news

Search
×