Home News Business

पांच कराेड़ रुपए से बने स्वामी विवेकानंद माॅडल स्कूल छींज में भ्रष्टाचार खुले में टपक रहा है, बल्लियों के सहारे टिका

Banswara
पांच कराेड़ रुपए से बने स्वामी विवेकानंद माॅडल स्कूल छींज में भ्रष्टाचार खुले में टपक रहा है, बल्लियों के सहारे टिका
@HelloBanswara - Banswara -

पांच कराेड़ रुपए से बने स्वामी विवेकानंद माॅडल स्कूल छींज में भ्रष्टाचार खुले में टपक रहा है...। छताें, दीवाराें में दरारें पड़ी ताे अफसराें ने इसमें डामर भरवा दिया। दरारें बड़ी थी, इसलिए घपले काे डामर ढक नहीं पाया। गर्मी में पारा बढ़ा ताे छताें से डामर पिघलने लगा। अब स्कूल की छत, दीवारें अाैर फर्श काले कारनामाें काे बयां कर रही है। यह तस्वीर इसलिए भी चाैकाने वाली है क्याेंकि सरकार ने निजी स्कूलाें से कंपीटिशन में सरकारी माॅडल स्कूल का अालीशन भवन बनाया। बच्चाें काे पढ़ाई से लेकर सभी संसाधन क्वालिटी के देने के दावे हुए थे।

बांस की बल्ली से छज्जे काे सपाेर्ट दे रखा था, क्याेंकि उसके गिरने का डर है। दीवाराें से टाइल्स नीचे गिर चुकी है। दीवाराें से बहता डामर सब-कुछ बया कर रहा था। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने अपनी नाकामी छिपाने के लिए दरारयुक्त दीवारों और छतों के निचले हिस्से में लोहे की पटि्टयां डामर के साथ लगा दी। लेकिन यह कितने दिन छिपता। डामर के रिसाव के कारण लैब रूम सहित तीन कमरें बंद करने पड़े। इन्हें खुलवाया ताे पूरा फर्श डामर से भरा-पड़ा था।


जिम्मेदारों ने मुंह फेरा
अभी पद संभाला- प्रिंसिपल

स्कूल में प्रिंसिपल का पद रिक्त है। मैं कार्यवाहक हूं और अभी ही जिम्मेदारी संभाली है, मैं कुछ नहीं कह सकता। - कन्हैयालाल, कार्यवाहक प्रिंसिपल।

मुझे पता नहीं पीओ से पूछो

मॉडल स्कूल की जिम्मेदारी कार्यक्रम अधिकारी भूपेश पंड्या के पास है उनसे ही जानकारी प्राप्त हो सकती है। दिनेश पंड्या, एडीपीसी समसा।

कार्रवाई ताे एडीपीसी करेंगे

स्कूल निर्माण पीडब्ल्यूडी के द्वारा किया गया है। जिसके टेंडर भी जयपुर से किए गए थे। घटिया निर्माण को लेकर प्रिंसिपल ने ठेकेदार को नोटिस दिए है। मैं तो कार्यक्रम अधिकारी हूं, कार्रवाई तो एडीपीसी साहब ही कर सकते है। भूपेष पंड्या, कार्यक्रम अधिकारी।

डामर टपकने के कारण सालभर बंद रहे तीन कमरे...
पिछले साल गर्मी में बिल्डिंग के ये ही हाल थे। डामर टपकने के कारण स्कूल के 3 कमरे सालभर बंद रहे। 5.6 करोड़ रुपए की लागत से मॉडल स्कूल का निर्माण कार्य मैसर्स जय बाबा कंस्ट्रक्शन कंपनी बांसवाड़ा ने किया था। पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन गजेंद्र लोढ़ा ने बताया कि ठेकेदार को अभी पेमेंट नहीं किया है। संतुष्ट होने के बाद ही बिल फाइनल करेंगे।

 

Bhaskar Report

शेयर करे

More news

Search
×