Home News Business

व्यावसायिक प्रशिक्षण आमुखीकरण कार्यशाला का समापन:कार्यशाला में नवाचारों से कौशल सिखाने के गुरु बताए

Banswara
व्यावसायिक प्रशिक्षण आमुखीकरण कार्यशाला का समापन:कार्यशाला में नवाचारों से कौशल सिखाने के गुरु बताए
@HelloBanswara - Banswara -
त्रिपुरा सुंदरी मंदिर उमराई के परिसर में छह दिवसीय राज्य स्तरीय व्यावसायिक प्रशिक्षण आमुखीकरण कार्यशाला का समापन शनिवार को हुआ। कार्यक्रम अधिकारी विनय व्यास के संयोजन में प्रशिक्षण पूरा हुआ। मुख्य प्रशिक्षक प्रो. हिमांशु स्वर्णकार व चिराग पंड्या रहे।

समापन समारोह की अध्यक्षता डीईओ मावजी खांट ने की, मुख्य अतिथि त्रिपुरा सुंदरी मंदिर मंडल ट्रस्ट के पूर्व अध्यक्ष राजेंद्र पंचाल, विशिष्ट अतिथि मंदिर प्रबंधन समिति के राजेंद्र पंचाल, अशोक पंचाल, जितेंद्र पंचाल, डॉ. सुंदरलाल पंचाल, हीरालाल पंचाल, जागेश पंचाल, भगवतीलाल पंचाल, प्रकाश पंचाल, बलदेव, सीबीईओ रघुनन्दन वर्मा, एडीपीसी समसा सुशील कुमार जैन रहे। कार्यशाला में प्रशिक्षुओं को गतिविधि आधारित नवाचरों से कौशल सिखाने के गुरु समझाए गए।

गौरतलब है की राज्य सरकार की महत्वकांक्षी परियोजना में बेरोजगारों और विद्यार्थियों को कौशल विकास से जोड़ने और उन्हें निजी उद्यम स्थापित कर आर्थिक तौर पर सक्षम बनाने की दिशा में यह महत्वपूर्ण पहल है। इसके लिए समग्र शिक्षा को यह दायित्व दिया है कि व्यवसायिक शिक्षकों को प्रशिक्षण दें। संचालन भाविक श्रीमाली ने किया और आभार धर्मेंद्र सिंह चारण ने जताया।

FunFestival2024
शेयर करे

More news

Search
×