Home News Business

पाबंदी के बावजूद इकट्ठा हाेकर त्याेहार मनाने पर 50 से ज्यादा के खिलाफ केस

Banswara
पाबंदी के बावजूद इकट्ठा हाेकर त्याेहार मनाने पर 50 से ज्यादा के खिलाफ केस
@HelloBanswara - Banswara -

काेराेना महामारी के बीच सार्वजनिक कार्यक्रमाें और जुलूसों पर पाबंदी के बावजूद इकट्ठा हाेकर त्योहार मनाने पर पुलिस ने दाे अलग-अलग मामलाें में 50 से ज्यादा लाेगाें के खिलाफ केस दर्ज किया है। साथ ही कार्रवाई के लिए विशेष टीम का गठन किया है। काेतवाल भैयालाल अंजना ने बताया कि जिले में निषेधाज्ञा लगाई हुई है। जिसके तहत सामाजिक, धार्मिक, राजनीतिक और सामूहिक कार्यक्रमाें पर पाबंदी है।

इसके बावजूद शुक्रवार सुबह 9:30 बजे मुस्लिम समुदाय द्वारा मेहंदियाें का जुलूस निकालने की सूचना पर पुलिस टीम माैके पर पहुंची। माैजूद लाेगाें से समझाइश की, लेकिन हुसैनी चाैक मंडिया निवासी हमीद खान, हनीद खान, फरदिन उर्फ गुड्डू पेेंटर सहित करीब 35 से 40 युवक नहीं माने और मेहंदी का जुलूस निकाला। राजतालाब में मेहंदी को ठंडा करने की रस्म अदा की गई।

इसी प्रकार गुरुवार रात 9:30 बजे हिंदू समाज के लाेगाें द्वारा तेलियाें की पीपली चाैराहे पर गणेश मंदिर पर गणेश प्रतिमा की स्थापना की सूचना मिली। पुलिस माैके पर पहुंची। जहां माैजूद लाेगाें से समझाइश की, लेकिन तेलियाे की पीपली क्षेत्र निवासी नवीन तेली, सावन तेली सहित करीब 20 से 25 युवा नहीं माने और गणेशजी की प्रतिमा स्थापित कर दी। दाेनाें की मामलाें में संबंधित युवकाें द्वारा धारा 144 सीआरपीसी का उल्लंघन किया गया है। एक अन्य घटनाक्रम में गुरुवार की रात काे इंद्रा काॅलाेनी निवासी साहिल बिलाेज पर चाकू से हमला हुआ वह इंद्रा काॅलाेनी में मस्जिद के पास जत्था देखने के लिए खड़ा था।

जहां ढाेल बजाने की बात काे लेकर कहासुनी हुई। पुलिस ने छतरियां निवासी साहिल, तनवीर सहित 8-10 अन्य युवकाें के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।

शेयर करे

More news

Search
×