Home News Business

बांकानेर में चुनावी जंग में हारे उम्मीदवार भीड़े, 24 गिरफ्तार

Banswara
बांकानेर में चुनावी जंग में हारे उम्मीदवार भीड़े, 24 गिरफ्तार
@HelloBanswara - Banswara -

कुशलगढ़ पंचायत समिति के बांकानेर में रविवार को दोपहर को माहौल बिगड़ गया। जहां हारे हुए उम्मीदवार आपस में भीड़ गए और एक दूसरे को मारने में उतारु हो गए। हालात ज्यादा बिगड़ते उससे पहले ही मुखबीर से पुलिस को बांकानेर में उत्पात की सूचना मिली तो पूरा जाब्ता ही मौके पर पहुंच गया। थानाधिकारी हनुवंत सिंह ने बताया कि सरपंच के हारे हुए उम्मीदवार आपस में झगड़ रहे थे और रास्ते जाते आम लोगों को भी परेशान कर रहे थे।
पुलिस ने इस दौरान लोगों से समझाइश करने की कोशिश भी की, लेकिन उत्पाती पुलिस को भी मारने पर आमादा हो गए। ऐसे में मौके पर से हुरतिंग राणा, तोलसिंह राणा, भीमजी राणा, बाबू, नितेष, हरिया, ताजू, राजेश, प्रकाश, मूर्ति, एतरा, हवसिंह, जयसिंग, दीनू, दिनेश, दिलीप, नारायण, पप्पू, झिथरा, फ्रांसिस, पूना, परथिंग, कानसिंग, रमणलाल को गिरफ्तार किया। सभी आरोपियों को बाद में एसडीएम कोर्ट में पेश किया गया। इधर, निश्नावट ग्राम पंचायत में चुनाव परिणाम के बाद जीतने वाले सरपंच, पुलिस कर्मी और मतदान कर्मियों पर हमला करने वाले 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा गया। इसी प्रकरण में रविवार को भी पुलिस ने अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए जगह जगह तलाशी की, जिसमें पुलिस ने 7 अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया। थानाधिकारी हनुवंत सिंह ने बताया कि रसू पुत्र वरसेंग, मडसिया पुत्र वीरजी, लक्ष्मण पुत्र कलसिंह,, वरसेंग पुत्र जोरहेंग, कैलाश पुत्र ताजेंग, बदर पुत्र हवजी, नूरजी पुत्र हवजी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

गौरतलब है कि निश्नावट में मतदान के बाद पोलिंग बूथ पर कार्मिकों और सरपंच पर जानलेवा हमने की कोशिश की गई थी। एएसआई राजेंद्रसिंह ने दी रिपोर्ट के मुताबिक 17 जनवरी की रात को 11.15 बजे सूचना मिली कि निष्णावत में पोलिंग बूथ पर कुछ लोग झगड़ा कर रहे हैं। जब जाब्ते सहित वहां पहुंचे तो बूथ के अंदर आक्रोशित ग्रामीण हाथों में लठ, डंडे और पत्थरों से पोलिंग पार्टी और जीते हुए उम्मीदवार भाव सिंह पर हमला कर रहे थे। हारा हुआ सरपंच उम्मीदवार दिनेश पुत्र मानसिंह, नरेश पुत्र मानसिंह, बहादुर पुत्र मानसिंह, नगीन पुत्र मानसिंह, दिलीप पुत्र मानसिंह, व उनके सहयोगी कालू सिंह पुत्र खातू, महेश पुत्र वालू, राहुल पुत्र मानजी, सुशीला पत्नी रुपजी, मंजुला पत्नी मानसिंग, इंदिरा पत्नी मानजी, अमरसिंह पुत्र मंगला, रामलाल पुत्र मलजी, काम चंद पुत्र चौखा ने बूथ के कमरों में घुसकर तोड़फोड़ शुरू कर दी। भाव सिंह को जान से मारने पर उतारु हो गए। थानाधिकारी हनुवंत सिंह ने बताया कि मौके पर भीड़ को खदेड़ा और रिकोचीट फायर किया। इस पूरे प्रकरण में पुलिस ने जांच कर बिजिया, विनोद, अल्केश, दिनेश, सबू, मंजूला, रुपा और सुशीला के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया। जिन्हें रविवार को कोर्ट में पेश कर जेल भेजा गया।

चौपासाग गांव में उपद्रवी फरार, पहचान तक नहीं
गढ़ी के चौपासाग में शुक्रवार रात को बूथ पर पत्थरबाजी करने वाले उपद्रवियों की दूसरे दिन भी गिरफ्तारी नहीं हो सकी। सीआई गोविंद सिंह ने बताया कि आरोपी फरार चल रहे हैं। उनकी तलाश जारी है। जल्द ही सभी आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा।

शेयर करे

More news

Search
×