Home News Business

मेरी विधानसभा में बीटीपी ने अादिवासियाें काे भड़का कर उपद्रव कराया: घोघरा

Dungarpur
मेरी विधानसभा में बीटीपी ने अादिवासियाें काे भड़का कर उपद्रव कराया: घोघरा
@HelloBanswara - Dungarpur -

कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने गुरुवार काे नेशनल हाईवे क्षेत्र का दौरा कर शिक्षक भर्ती उपद्रव से पीड़ित लाेगाें से मिलकर नुकसान का जायजा लिया। वहीं, डूंगरपुर विधायक गणेश घाेघरा ने सारे उपद्रव का दाेषी भारतीय ट्राइबल पार्टी काे बताया। सुबह विधायक गणेश घाेघरा, पूर्व सांसद ताराचंद भगाेरा, पूर्व विधायक पूंजीलाल परमार, प्रियकांत पंडया, असरार अहमद, निवर्तमान ब्लाॅक अध्यक्ष भरत नागदा, मनाेज लबाना अाैर प्रवक्ता सुखदेव यादव सहित प्रतिनिधि मंडल माेतली माेड़ पहुंचे। यहां पर हाेटल अतिथि पैलेस की लूटपाट काे देखा। इसके बाद श्रीनाथ काॅलाेनी में पहुंचे। जहां पर उपद्रवी की अाेर से लूटपाट, अागजनी अाैर तोडफोड़ की जानकारी स्थानीय लोगों ने बताई। वहां पर महिलाओं ने दहशत के तीन दिन का हाल राेते-राेते विधायक अाैर कांग्रेसी नेताअाें काे सुनाए। उन्हाेंने स्थानीय लाेगाें से मारपीट के साथ ही महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार की जानकारी दी। इसके बाद कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल भुवाली पहुंचा। जहां पर अादिवासी परिवाराें की अाेर से निर्दाेष लाेगाें को पुलिस की अाेर से जबदस्ती ले जाने का आरोप लगाते हुए ज्ञापन साैंपा। विधायक ने माैके से पुलिस अधीक्षक काे फाेन करके निर्दाेष लाेगाें काे छोड़कर दाेषी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसके बाद प्रतिनिधि मंडल हाईवे पर स्थित हाेटल नीलगगन, रीति रिवाज सहित दुकानाें, ढाबाें अाैर किराणा की दुकानाें का जायजा लिया। जहां पर व्यापारियों काे राज्य सरकार की अाेर से विशेष पैकेज के तहत राहत दिलाने का अाश्वासन दिया। इसके बाद पालवड़ा गांव पहुंचे। जहां पर ग्रामीणाें ने निर्दाेष लाेगाें के खिलाफ हाे रही पुलिस कार्रवाई की जानकारी दी। दहेज में मिले सामान काे पुलिस वालाे के ले जाने की जानकारी दी।

साजिश के तहत उपद्रव कर अागजनी की: पत्रकार वार्ता में विधायक गणेश घाेघरा ने बताया की सागवाड़ा अाैर चाैरासी विधानसभा काे छाेड़कर जानबूझकर मेरी ही विधानसभा में कांकरी डूंगरी से अांदाेलन करके उपद्रव किया। भारतीय ट्राइबल पार्टी की साेची-समझी साजिश के तहत मेरे विधानसभा में छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, गुजरात अाैर महाराष्ट्र से लाेगाें ने अाकर यहां के अादिवासी काे उकसाया। यहां के युवाअाें काे बहकाया जा रहा है। पिछले दाे साल से बीटीपी यहीं काम कर रही है। जय जाैहार के नाम से इन लाेगाें काे भड़काने का काम कर रहा है। इससे यहां के अादिवासी काे उकसाते हुए उन्हें उपद्रवी बना दिया। यहां का अादिवासी लूटपाट करके नहीं अपनी मेहनत से कमा कर खाने वाला है।

किसी के अागे भीख नहीं मांगते है। 1167 पदों काे लेकर हम भी चिंतित थे। इसके लिए संविधान के दायरे में रहकर अपनी मांग काे रख सकते है। इससे 36 प्रतिशत के अांदाेलन में मैं भी था। उस समय सरकार ने हमारी मांग पूरी की थी। मुख्यमंत्री से सु्प्रीम काेर्ट में जाने की सहमति दे दी थी। फिर भी हाईवे काे जाम करने की कहा जरूरत थी। बीटीपी के बाहर के लाेगाें ने यहां पर अाकर लोगों धमकाया। अांदाेलन में साथ नहीं देने पर घर जला देने की धमकी दी। उन्हें मारने की धमकी दी जा रही थी। उन्हाेंने किराेड़ी मीणा के बारे में कहा की वाे प्रशासनिक सेवा मेें 6 प्रतिशत अारक्षण टीएसपी एसटी काे देने की मांग क्याे नहीं कर रहे है।

शेयर करे

More news

Search
×