Home News Business

भाजपा-कांग्रेस को सभापति चुनाव में क्रॉस वोटिंग का डर प्रत्याशियों को बाड़ाबंदी कर बाहर भेजा, 8 दिन बाद लौटेंगे

Banswara
भाजपा-कांग्रेस को सभापति चुनाव में क्रॉस वोटिंग का डर प्रत्याशियों को बाड़ाबंदी कर बाहर भेजा, 8 दिन बाद लौटेंगे
@HelloBanswara - Banswara -

नौ दिन बाद 26 नवंबर को सभापति के लिए होने वाले चुनाव में भाजपा और कांग्रेस दोनों को ही क्रॉस वोटिंग का डर है। इसलिए दाेनों ही पार्टियों ने मतदान के अगले ही दिन रविवार को अपने-अपने प्रत्याशियों की बाड़ाबंदी कर शहर से दूर भेज दिया। कांग्रेस के सभी प्रत्याशी ओजरिया बाईपास के पास एक फार्महाउस में इकट्ठा हुए, जहां से उन्हें दो बसों में अज्ञात जगह ले जाया गया।

वहीं भाजपा ने पार्टी कार्यालय में ही सभी प्रत्याशियों को बुलाकर दो बसों से शहर से दूर भेज दिया गया। महिला प्रत्याशियों को उनके साथ पति या परिवार का कोई एक सदस्य भी लाने की छूट दी गई। बसों में चढ़ते ही सभी प्रत्याशियों को मोबाइल स्विच ऑफ करने को कह दिया गया ताकि दूसरी पार्टी से कोई उनसे संपर्क नहीं कर पाए। इधर, जिन निर्दलीय उम्मीदवारों को जीत की उम्मीद है वे भी भूमिगत हो गए हैं। शनिवार को मतदान प्रक्रिया पूरी होते दोनों दलों ने प्रत्याशियों की बाड़ाबंदी शुरू कर दी। कांग्रेस ने शहर के ओजरिया बाईपास के पास एक फार्महाउस में सभी प्रत्याशियों को बुलाया। यहां मंत्री अर्जुन बामनिया, जिलाध्यक्ष चांदमल जैन, सभापति पद के दावेदार जैनेंद्र त्रिवेदी, पूर्व सभापति राजेश टेलर समेत पार्टी के पदाधिकारी एक-दूसरे से गुफ्तगू करते नजर आए। पार्षदों को पहले से ही बता दिया गया था इसलिए पार्षद कपड़े और बैग साथ लेकर आए। यहां शाम 4 बजे बाद सभी प्रत्याशियों को दो बसों से त्रिपुरा सुंदरी दर्शन के लिए ले जाया गया। जहां से कांग्रेस तय स्थान के बारे में अधिकृत नहीं बताया है। लेकिन पार्टी सूत्र बताते है कि सभी का उदयपुर से 10 किमी दूर एक होटल में रात्रि विश्राम रहेगा। इसके बाद रणकपुर जा सकते है। भाजपा ने भी प्रत्याशियों की बाड़ेबंदी कर दी है। यहां रविवार शाम पार्टी कार्यालय पर सभी प्रत्याशियों को बुलाया गया। यहां भाजपा जिलाध्यक्ष मनोहर त्रिवेदी, महामंत्री गोविंदसिंह राव, उपसभापति महावीर बोहरा, हकरू मईड़ा, इकबाल खान मौजूद रहे। पार्टी कार्यालय के बाहर ही दो बसों से सभी प्रत्याशियों को शहर से दूर अज्ञात जगह के लिए भेज दिया गया। भाजपा की ओर से भी प्रत्याशियों के ठहराव को लेकर कोई निश्चित जगह के बारे में नहीं बताया गया है लेकिन पार्टी सूत्र बताते है कि सभी प्रत्याशियों काे उदयपुर या फिर गुजरात के किसी निकटस्थ जगह पर ठहराव कराया जाएगा। जिला महामंत्री गाेविंदसिंह राव ने बताया कि चुनाव में कई दिनों की भागदौड़ की वजह से प्रत्याशी थक जाते हैं और तनाव में आ जाते हैं, इसलिए इनका मूड फ्रेश करने के लिए घुमाने के उद्देश्य से बाहर ले जाते हैं।

26 को लौटेंगे सभी प्रत्याशी, इसी दिन चुनेंगे सभापति
19 नवंबर को मतगणना है। इस दिन तस्वीर साफ हो जाएगी कि दोनों ही दलों के कितने प्रत्याशी जीते। ऐसे में हारने वाले प्रत्याशी घर लौटेंगे, वहीं जीतने वाले प्रत्याशियों के 26 नवंबर की सुबह ही लौटने की संभावना है क्योंकि, इस दिन सभापति का चुनाव है। प्रत्याशियों को सुबह बांसवाड़ा लाकर सीधे सभापति के लिए होने वाली वोटिंग में शामिल किया जा सकता है। अगले दिन 27 को उपसभापति पद के लिए वोटिंग है। ऐसे में प्रत्याशियों की सभापति की वोटिंग के बाद एक दिन के लिए बाड़ाबंदी की जा सकती है।

2024 Fun Festiva
शेयर करे

More news

Search
×