Home News Business

मासूम से घिनौनी हरकत करने के मामले में आनंदपुरी अस्पताल की भी बड़ी लापरवाही

Banswara
मासूम से घिनौनी हरकत करने के मामले में आनंदपुरी अस्पताल की भी बड़ी लापरवाही
@HelloBanswara - Banswara -

दशहरा पर आनंदपुरी इलाके में पांच साल की मासूम के साथ घिनौनी हरकत करने के मामले आनंदपुरी अस्पताल की बड़ी लापरवाही सामने आई है। अस्पताल प्रशासन ने पीड़िता का नाम चार दिन बाद तब अपने अोपीडी रजिस्टर में दर्ज किया, जब शनिवार को एसपी ने आनंदपुरी पंचायत समिति में क्षेत्र के सरपंचों और जनप्रतिनिधियों की बैठक ली। इसमें जनप्रतिनिधियों ने पीड़िता मासूम का मामला उठाते हुए अस्पताल प्रशासन पर मासूम को फस्ट एड नहीं देने, घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को नहीं देने, एंबुलेंस सुविधा नहीं देने का मुद्दा उठाया था।एसपी के सामने मामला उठने के बाद अस्पताल प्रशासन ने आनन फानन में घटना वाली तिथि में क्रम संख्या 32214 में दर्ज किसी मरीज का नाम काटकर मासूम बच्ची व उसके पिता का नाम, उम्र पांच साल और गांव का नाम दर्ज कर शाम 4.30 बजे फस्टएड के बाद उसे हायर सेंटर पर रैफर करना दर्शाया गया है। जबकि उसके उपर दर्ज क्रमांक 32213 पर एक प्रसूता का नाम है, जिसकी डिलेवरी रात 11 बजे होने के बाद 32214 पर उसकी बेबी का नाम और प्रसूता का नाम लिख दिया था। जिसे काटकर चार दिन बाद पीड़िता का नाम लिखा गया। रात 11 बजे के बाद शाम 4.30 बजे आए मरीज का नाम लिखने से स्पष्ट है कि अस्पताल प्रशासन ने रजिस्टर में कांट छांट की है।

घटना के दिन डयूटी पर मौजूद नर्स विमला मालवीया का कहना है कि पीड़ित बच्ची को फस्टएड देने के बाद रैफर कर दिया, उसी समय रजिस्टर में उसका नाम दर्ज किया था। जबकि उस दिन नाइट डयूटी पर आई नर्स का कहना है कि हमने प्रसूता की डिलेवरी होने पर रात 11 बजे क्रम संख्या 32214 पर बेबी व प्रसूता का नाम दर्ज किया था, इस नाम को किसने काटा, इसकी जानकारी हमें नहीं है। इधर, रविवार शाम डीएसपी गोपीचंद मीणा ने अस्पताल पहुंचकर घटना के दिन मौजूद नर्सों से पूछताछ की।आज आनंदपुरी बंद का आह्वान: आनंदपुरी. एसटीएससी व एनएसयूआई बागीदौरा की ओर से आनंदपुरी थानाधिकारी को ज्ञापन देकर मासूम के साथ घिनौनी हरकत करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर सोमवार को आनंदपुरी बंद का आह्वान किया है। ज्ञापन देने वालों में जिला महासचिव मुकेश गरासिया, तहसील उपाध्यक्ष मानसिंह कटारा, संतोष गरासिया मौजूद थे।दानपुर. डिप्ती और एसपी को ज्ञापन देने जाते कार्यकर्ता।

मासूम से ज्यादती, आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग

दानपुर. भगवा स्वयंसेवक संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेश नोरवा के नेतृत्व में रविवार को कार्यकर्ताओं ने पुलिस अधीक्षक व आनंदपुरी एसडीएम के नाम ज्ञापन देकर आनंदपुरी थाने क्षेत्र में मासूम के साथ दरिंदगी के आरोपियों को फांसी देने व उचित कार्रवाई करने की मांग की। कार्यकर्ताओं के साथ बीएसएस संघ मध्यप्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष मोतीलाल जैन ने भी मौजूद थे। मोरवा ने एसपी बांसवाड़ा के आनंपुरी जाने पर आनंदपुरी में मिलकर बांसवाड़ा होकर डिप्टी एसपी को ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर शंकरलाल मईड़ा, देवू टेलर, गोविंदसिंह, महेश तोतला, विजय जैन, दिलीपसिंह, महेश तोतला, श्याम राठौड़ आदि ने ज्ञापन दिया।

एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने एसपी से की मुलाकात

बांसवाड़ा. 5 साल की मासूम के साथ हुए जघन्य अपराध को लेकर जिले भर में गुस्सा दिखाई दे रहा है। वहीं रविवार को एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने एसपी से मुलाकात कर अपराधियों पर हुई कार्रवाई के बारे में जानकारी ली। साथ ही आगे के आंदोलन को लेकर रणनीति बनाई। संगठन के प्रांत मंत्री दिनेश राणा ने बताया की जिला टीम ने फैसला किया है, की आगामी दिनों में सभी तहसील स्तर पर ज्ञापन सौंपकर एक जन आंदोलन तैयार किया जाएगा। इस मौके पर जिला संयोजक आशीष मकवाना, छात्रसंघ अध्यक्ष भवानी निनामा, सहसंयोजक अजय खराड़ी, संदेश मईडा मौजूद रहे।

शेयर करे

More news

Search
×