Home News Business

AICC की बैठक आज, कौन होगा MP का प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष

Delhi
AICC की बैठक आज, कौन होगा MP का प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष
@HelloBanswara - Delhi -

मध्यप्रदेश में कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर मचे झगड़े के बीच कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ और पार्टी महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया को दिल्ली बुलाया है. माना जा रहा है कि इन दोनों ही नेताओं की सोनिया गांधी के साथ बैठक होगी और इसमें नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम पर विचार होगा.   

 सूत्रों के मुताबिक, सोनिया चाहती हैं कि जो भी नया अध्यक्ष बने वह कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया की सहमति से ही बने. उससे पहले 10 सितंबर को सिंधिया की सोनिया गांधी से मुलाकात होनी थी लेकिन किसी कारणवश यह मुलाकात रद्द हो गई थी.

दिग्विजय सिंह कर रहे विरोध  सिंधिया खुद भी प्रदेश अध्यक्ष पद की रेस में हैं, लेकिन दिग्विजय सिंह उनका खुलकर विरोध कर रहे हैं. वहीं कमलनाथ भी चाहते हैं कि उनकी जगह किसी आदिवासी नेता को प्रदेश अध्यक्ष बना दिया जाए. प्रदेश अध्यक्ष को लेकर मध्य प्रदेश कांग्रेस में जमकर घमासान मचा हुआ है और एक-दूसरे के खिलाफ जमकर बयानबाज़ी भी हो रही है.    सीएम पद के लिए कमलनाथ ने मारी थी बाजी  पिछले साल के अंत में सिंधिया मुख्यमंत्री की दौड़ में थे, जब पार्टी ने भाजपा को हराकर विधानसभा चुनाव जीता था. हालांकि, तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लंबे समय तक कांग्रेस के वफादार रहे कमलनाथ को इस पद के लिए चुना था. नेताओं से फीडबैक ले रही हैं सोनिया, पार्टी नेताओं के मुताबिक, सोनिया गांधी नए राज्य कांग्रेस प्रमुख को लेकर पार्टी नेताओं से फीडबैक ले रही हैं. पार्टी नेताओं ने कहा कि नए प्रदेश कांग्रेस प्रमुख पर फैसला अगले 10-15 दिनों में किया जाएगा.

 

शेयर करे

More news

Search
×