Home News Business Covid-19

बांसवाड़ा में ACB की कार्रवाई, लाइनमैन 3500 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

Banswara
बांसवाड़ा में ACB की कार्रवाई, लाइनमैन 3500 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार
@HelloBanswara -

बांसवाड़ा में मंगलवार को एसीबी टीम ने एक लाइनमैन को 3500 रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया. आरोपी ने BPL परिवारों को बिजली कनेक्शन जारी करने के नाम पर रिश्वत की मांग की थी. वहीं, इससे पहले लाइनमैन, संबंधित परिवारों से करीब 20 हजार रुपए की रिश्वत ले चुका है.

बांसवाड़ा. गरीबों के घर रोशन करने के लिए केंद्र सरकार कई प्रकार की योजनाएं चला रही हैं, लेकिन कार्मिक इसकी आड़ में अभी भी भ्रष्टाचार का खेल खेलने से बाज नहीं आ रहे हैं. एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) बांसवाड़ा की टीम ने मंगलवार को 3500 रुपए की रिश्वत लेते अजमेर विद्युत वितरण निगम के लाइनमैन को रंगे हाथ गिरफ्तार किया. यह राशि बीपीएल परिवारों को बिजली कनेक्शन जारी करने के नाम पर वसूली गई थी.

बांसवाड़ा एसीबी की कार्रवाई

जानकारी के अनुसार यह मामला बड़वी ग्राम पंचायत की है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक माधो सिंह सोढा के नेतृत्व में ब्यूरो टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया. इस मामले में बड़वी खोड़ा पाड़ा निवासी शांतिलाल और सुखलाल की ओर से ब्यूरो ऑफिस में लाइनमैन बाबूलाल चरपोटा पुत्र शंकरलाल के खिलाफ रिश्वत मांगें जाने की शिकायत की गई थी. 19 जून को शिकायत के बाद ब्यूरो टीम ने उसी दिन इसका सत्यापन कराया गया, जिसमें मामले की पुष्टि हो गई.

इसके बाद लाइनमैन बाबूलाल ने 500 रुपए लेते हुए शेष राशि 3500 बाद में देने को कहा. शिकायत की पुष्टि के बाद एसीबी टीम ने लाइनमैन को रिश्वत की राशि देने के लिए बड़वी खोरा पारा बुलाया और वहां जैसे ही रिश्वत की राशि दी गई टीम ने लाइनमैन बाबूलाल को गिरफ्तार कर लिया.

हर कनेक्शन पर 2 हजार रुपए

शिकायत के अनुसार गांव में बीपीएल परिवारों को बिजली से जोड़ने के लिए निगम की ओर से मंजूर किए जाने के बाद खंबे और लाइन आदि बिछा दी गई. 12 परिवारों के कनेक्शन भी मंजूर कर दिए गए, लेकिन लाइनमैन कनेक्शन जोड़ने में आनाकानी कर रहा था. परिवादी ने तकनीकी सहायक लाइनमैन बाबूलाल से संपर्क किया तो उसने हर कनेक्शन पर 2 हजार रुपए की मांग रखी. इसके अनुसार लाइनमैन को 19 हजार 900 रुपए दे दिए गए और शेष राशि बाद में दिए जाने की डील की गई. वहीं, एडिशनल एसपी के अनुसार मामले में अग्रिम कार्रवाई जारी है.

शेयर करे

More news

Search
×