Home News Business

एक दिन पहले मुख्य अभियंता ने दौरा कर स्कीमोें की जांच के दिए आदेश, अगले ही दिन एकाउंट सेक्शन में लगी आग

Banswara
एक दिन पहले मुख्य अभियंता ने दौरा कर स्कीमोें की जांच के दिए आदेश, अगले ही दिन एकाउंट सेक्शन में लगी आग
@HelloBanswara - Banswara -

विद्युत नगर स्थिति अजमेर डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता कार्यालय की दूसरी मंजील पर शुक्रवार रात 10 बजे एकाउंट सेक्शन के रूम नंबर 36 में आग लग गई। जिससे करोड़ों के भुगतान और स्कीमों के ब्यौरे से संबंधी रिकॉर्ड जल गया। यहां मौजूद चौकीदार ने एक संदिग्ध युवक को कमरे से बाहर निकलते देखा लेकिन वह भाग निकला। ऐसे में आग जान बुझकर लगाने की भी आशंका जताई जा रही है। 

एक दिन पहले ही मुख्य अभियंता एनएल सालवी ने कार्यालय का दौरा किया था। उन्होंने सौभाग्य योजना सहित अन्य स्कीमों में हुए कामों की जांच के निर्देश दिए थे। जिस रिकॉर्ड रूम में आग लगी है उसमें 14 करोड से भी ज्यादा के भुगतान संबंधी फाइलें थी। 

कार्यालय में मौजूद ठेका कर्मी गोपीलाल आचार्य ने बताया कि वह रात 10 बजे ऑफिस आ गया था। अचानक उसने सीढ़ियों से ऊपर कुछ गिरने की आवाज सूनी। इस पर वह सीढ़ी चढ़ ही रहा था कि अचानक एक युवक सामने आया। जिनसे गोपीलाल से कहा कि ऊपर आग लग गई है। ऐसा कहते हुए युवक वहां से भाग छाूटा। रिकॉर्ड रूम में आग देखकर गोपीलाल ने अधिकारियों को सूचना दी। थोड़ी ही देर में एकाउंट ऑफिसर हरीश मेनारिया, प्रावेधिक सहायक नितिन दोसी, अधीक्षण अभियंता बिजली उत्पादन दिलीप गेहानी, एक्सईएन शशिप्रभा जैन सहित पहुंचे। इसी दौरान सूचना मिलने पर दमकल दल पहुंचा और पानी की बौछार कर आग बुजाई। इस दौरान बड़ी मात्रा में लेखा संबंधी रिकार्ड की फाइलें जली पाई गई। कक्ष में कम्प्यूटर और फर्नीचर भी जल गया। अकाउंट ऑफिसर हरीश मेनारिया ने कॉल कर कोतवाली में सूचना दी लेकिन काफी देर तक जाब्ता नहीं आया।

शेयर करे

More news

Search
×