‘वृक्षदान’ के साथ करो ‘मतदान’ की मुहिम ने पकड़ा जोर

Updated on April 15, 2019 Other
‘वृक्षदान’ के साथ करो ‘मतदान’ की मुहिम ने पकड़ा जोर, Banswara "‘वृक्षदान’ के साथ करो ‘वृक्षदान’ की मुहिम ने जोर पकड़ लिया है। शहर से शुरू हुई यह मुहिम अब गांवों तक पहुंच रही है और इसके माध्यम से लोगों को ‘देश के महात्यौहार’ के तहत 29 अप्रेल को "

Banswara April 15, 2019 - लोकसभा आम चुनाव के तहत जिले में मतदाता जागरूकता के लिए निजी एवं स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा सहयोग का सिलसिला लगातार जारी है। इसी श्रृंखला में जिले में पर्यावरण जागरूकता के लिए कार्य कर रहे स्वयंसेवी संगठन ‘वृक्षम्’ द्वारा जिले मंे चलाई जा रही ‘वृक्षदान’ के साथ करो ‘वृक्षदान’ की मुहिम ने जोर पकड़ लिया है। शहर से शुरू हुई यह मुहिम अब गांवों तक पहुंच रही है और इसके माध्यम से लोगों को ‘देश के महात्यौहार’ के तहत 29 अप्रेल को मतदान की अपील की जा रही है।  
 

टीम वृक्षम् के नीरज पाठक ने बताया कि संस्थान द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में मतदान के लिए जागरूकता कार्यक्रम चलाया जारहा है और लोगो से पर्यवारण के वर्तमान हालातों पर चर्चा कर मतदान की महत्ता के साथ वृक्षदान और वृक्षारोपण के लिए भी जागरूक किया जा रहा है। ग्रामीणजन पौधरोपण के साथ पौधों को जीवित रखने व मतदान का संकल्प भी ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि पखवाड़े भर पहले शुरू हुई इस मुहिम के तहत शहर के सत्यम नगर, हाउसिंग बोर्ड के बाद सुरवानिया और घाटोल कस्बे में पौधरोपण के साथ मतदान का संकल्प दिलाया जा चुका है। इसी प्रकार आगामी दिनों में जिले के सालिया, बड़ोदिया, बागीदौरा, छींच, कलिंजरा, सज्जनगढ़, गनोड़ा, लोहारिया आदि बड़े कस्बों व गांवों में अपने सदस्यों के माध्यम से वृक्षदान के साथ मतदान का संकल्प करवाया जाएगा।  
 

वृक्षम् की मुहिम को मिला ‘गोटियो’ का साथ: 
टीम वृक्षम् द्वारा लोकतंत्र के सबसे बड़े उत्त्सव में जनजागरूकता के लिए चलाये जा रहे अभियान में अब मतदाता जागरूकता का कार्टून करेक्टर ‘गोटियो’ भी सहभागी बन गया है। अब ‘वृक्षम्’ की मुहिम में गोटियो मतदाता जागरूकता का संदेश प्रतिध्वनित करता नज़र आएगा। अभियान के लिए शहर के कार्टूनिस्ट आशीष शर्मा ने एक कार्टून तैयार किया है जिसमें गोटियो और देववृक्ष लोगों से मतदान की अपील करते नज़र आ रहे हैं। वृक्षम् द्वारा इस कार्टून के साथ आगामी दिनों में तीन अलग-अलग पोस्टर भी प्रकाशित किए जा रहे हैं। 



Fun Festival

×
Hello Banswara Open in App