Home News Business

आमजन को राहत देने टेंकरों से पहुंच रहा गांव-गांव पानी

आमजन को राहत देने टेंकरों से पहुंच रहा गांव-गांव पानी
@HelloBanswara - -

Banswara June 11, 2019 - जिले में भीषण गर्मी के दौर में आमजन को राहत देने के लिए राज्य सरकार की मंशाओं को पूर्ण करने के लिए जिला प्रशासन के निर्देशों पर जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग द्वारा पुख्ता व्यवस्थाएं की गई हैं। जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग द्वारा ग्रीष्म ऋतु को देखते हुए 135 गांवों तथा 46 बिखरी बस्तियों में 88 टेंकरों द्वारा 254 ट्रीप द्वारा प्रतिदिन जलापूर्ति की जा रही है। 
विभाग के अधीक्षण अभियंता डालचंद डांगी ने बताया कि कुशलगढ़ ग्रामीण क्षेत्र के 63 गांवों, 26 ढाणियों में 44 टेंकर्स की सहायता से 102 ट्रीप द्वारा जलापूर्ति की जा रही है वहीं कुशलगढ़ के शहरी क्षेत्र में 1 टेंकर द्वारा 4 ट्रीप द्वारा जल पहुंचाया जा रहा है।  
इसी प्रकार सज्जनगढ़ क्षेत्र के 8 गांवों में 3 टेंकर्स द्वारा 4 ट्रीप, आनन्दपुरी क्षेत्र के 24 गांवों व 4 ढाणियों में 12 टेंकर्स से 35 ट्रीप द्वारा पेयजल आपूर्ति की जा रही है। गांगड़तलाई में में 18 गांवों में 8 टेंकर्स द्वारा 27 ट्रीप से, छोटी सरवन क्षेत्र के 22 गांवों, 16 ढाणियों में 20 टेंकर्स द्वारा 73 ट्रीप से जल पहुंचाया जा रहा है। 
महिलाओं को मिल रही राहत :
प्रशासन द्वारा की जा रही पेयजल आपूर्ति से महिलाओं को खासी राहत मिल रही है। भीषण गर्मी में कई किलोमीटर दूर पैदल पानी लाने की परेशानी से मिली इस राहत से महिलाओं ने खुशी व्यक्त की।

शेयर करे

More news

Search
×