Home News Business

धरती पर एक पोधा अपलोड करके देखिये, बादलों के झुण्ड आयेंगे लाइक करने के लिए

धरती पर एक पोधा अपलोड करके देखिये, बादलों के झुण्ड आयेंगे लाइक करने के लिए
@HelloBanswara - -

Banswara October 14, 2018 जिस प्रकार से हम अपने फोटो अपलोड करते है लोगो के लाइक पाने के लिए इसी प्रकार यह हमारी धरती एक प्लेटफार्म है जहाँ हम लोग लोगो के आने का इंतज़ार करते है और जहाँ हम रहते है उस धरती उस जगह से हमें बहुत प्यार होता है और हमेशा चाहते है कि सबसे अच्छी है और लोग आये और इसे देख कर इसकी तारीफ जरूर करे।

इसके लिए पुकार ग्रुप हर रविवार इसके लिए अपना योगदान निस्वार्थ दे रहा है और कह रहा है कि "धरती पर एक पोधा अपलोड करके देखिये, बादलों के झुण्ड आयेंगे लाइक करने के लिए"।

पुकार ग्रुप अपने टीम के अपने इस 38वे रविवार को भारत नगर गया अपने लगाये हुवे पोधों की देख रेख की जिसे पानी की आवश्यकता थी उसे पानी दिया, जिन पोधों पर ट्री गार्ड सही करने थे उन्हें सहीं किया और कुछ पोधे भी लगाये। फिर वहां से हाउसिंग बोर्ड के पोधों की देख रेख की फिर वहां से अक्षर धाम जाकर वहां के पोधों का रख रखाव और पोधे लगाये।

पुकार ग्रुप के इस निस्वार्थ भाव के कार्य से क्षेत्रवासी बहुत खुश है और लोगों का कहना है कि हम भी चाहते है की पोधे लगे, पर शुरुवात नहीं हो पाती है पर पुकार ग्रुप के कारण यह शुरुवात हो गई है और हम सभी इससे बहुत ही खुश है और पुकार ग्रुप हर रविवार नियमानुसार आते है और पोधों की देख रेख करते है।

पोधे लगाये किसी भी कारण केसे भी बस पोधे बांसवाडा शहर में लगने चाहिए और हर घर अपने घर में एक बगीचा जरूर मेन्टेन करे क्यूंकि जिस प्रकार से वातावरण ख़राब हो रहा है आने वाले से समय में यह बद से बत्तर हो जाएगा इसलिए अभी से संभालना होगा। इस लिए हर व्यक्ति अपने घर के बाहर एक एक पोधा जरूर लगाये और साथ ही उसका संरक्षण करे जिससे आने वाले समय में हो रहे दूषित पर्यावरण पर नियंत्रित किया जा सके। साथ ही अपने घर में गमले जरूर लगाये जिससे घर का वातावरण सकारात्मक हो। क्यूंकि मात्र कुछ समय पोधो के साथ बिताये समय से ही आपका मन सकारात्मक हो जाता है। : पुकार ग्रुप

पुकार ग्रुप ने बताया कि हमें कहीं कोई गवर्मेन्ट, संस्था आदि कहीं से पैसे नहीं मिलते है इस ग्रुप में कुछ मेम्बर है जो सभी खुद का पैसा कलेक्ट कर और फिर सहीं स्थानों पर पोधा रोपण करते है और उनकी देख रेख भी करते है जिससे किसी भी तरह पोधा रोपण हो सके और सहायता के रूप में यहीं चाहते है कि जहाँ जहाँ पोधे लगाये वहां के लोग उसे बचाए और खुद भी पोधे लगाये।

पुकार ग्रुप का यह भी मानना है कि हम कई संगठन में जुड़ते है परन्तु पोधा रोपण के अभियान से कहीं न कहीं भविष्य में हमें फायदा ही मिलेगा, क्यूंकि आज के समय अपना थोडा सा समय और पैसों के योगदान से हमारा जीवन भविष्य के लिए सुरक्षित हो जाता है और आने वाली पीढ़ी को हम अच्छा वातावरण देने में सक्षम होंगे।

इस रविवार पुकार ग्रुप के सदस्य पंकज खंडेलवाल, तरुण खण्डेलवाल, सोमेश, फ़ातेमा कुक्षी, यथार्थ सिंह सिसोदिया, नवीन भाटी आदि थे।

शेयर करे

More news

Search
×