23 मई को होने वाली मतगणना के लिए तैयारियां जारी, 33 राउण्ड में होगी गणना

Updated on May 21, 2019 Govt
23 मई को होने वाली मतगणना के लिए तैयारियां जारी, 33 राउण्ड में होगी गणना, Banswara "9 विधानसभा क्षेत्रों के कुल 2 हजार 115 मतदान केन्द्रों पर हुए मतदान में प्रयुक्त ईवीएम से मतों की गणना का कार्य 23 मई को सुबह 8 बजे से प्रारंभ होगा। मतगणना अलग-अलग 9 कक्षों में 92 टेबल्स पर की जाएगी। घाटोल विधानसभा में सर्वाधिक 33, बांसवाड़ा 28 राउण्ड में ....."

Banswara May 20, 2019 - लोकसभा आम चुनाव 2019 की मतगणना 23 मई, गुरुवार को राजकीय गोविन्द गुरु महाविद्यालय में होगी। मतगणना को लेकर जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा तैयारियां वृहद स्तर पर की जा रही हैं।  
 

रिटर्निंग अधिकारी (कलक्टर) आशीष गुप्ता ने बताया कि संसदीय क्षेत्र बांसवाड़ा के तहत 9 विधानसभा क्षेत्रों के कुल 2 हजार 115 मतदान केन्द्रों पर हुए मतदान में प्रयुक्त ईवीएम से मतों की गणना का कार्य 23 मई को सुबह 8 बजे से प्रारंभ होगा। मतगणना अलग-अलग 9 कक्षों में 92 टेबल्स पर की जाएगी।  
घाटोल विधानसभा में सर्वाधिक 33 राउण्ड में मतगणना का कार्य किया जाएगा वहीं कुशलगढ़ विधानसभा में 28 राउण्ड, बागीदौरा विधानसभा में 26, बांसवाड़ा विधानसभा में 24, चौरासी विधानसभा में 22 राउण्ड तथा डूंगरपुर, सागवाड़ा व गढ़ी विधानसभा में 22-22 राउण्ड में मतगणना होगी। लोकसभा आम चुनाव में बांसवाड़ा संसदीय क्षेत्र के समस्त प्रत्याशियों को मतगणना के लिए विधानसभावार टेबलवाईज एजेन्ट नियुक्त करने के निर्देश दिए गए है। 
विधानसभावार गणना के लिए कक्ष निर्धारित :
उन्होंने बताया कि घाटोल विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना कक्ष क्रमांक 45 में 9 टेबल्स पर होगी। इसी प्रकार गढ़ी की कक्ष क्रमांक 50 में 14 टेबल्स पर, बांसवाड़ा की कक्ष क्रमांक 29 में 11 टेबल्स पर, बागीदौरा की कक्ष क्रमांक 64 में 11 टेबल्स पर होगी। 
कुशलगढ़ विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना कक्ष क्रमांक 48 में 9 टेबल्स पर होगी। डूंगरपुर विधानसभा क्षेत्र की कक्ष क्रमांक 6 में 11 टेबल्स पर, सागवाड़ा विधानसभा क्षेत्र की कांफ्रेंस हॉल में 12 टेबल्स पर तथा चौरासी विधानसभा क्षेत्र के मतों की गणना कक्ष क्रमांक 63 में 11 टेबल्स पर होगी। साथ ही डाक मतपत्र की गणना आरओ कक्ष में 4 टेबल्स पर होगी।  
अधिकृत पास पर ही मिलेगा प्रवेश: 
 मतगणना स्थल पर अधिकृत पास के माध्यम से ही प्रवेश दिया जाएगा। इसके लिए समस्त संबंधित व अधिकृत व्यक्तियों को पास जारी किए जा रहे हैं।   
मतगणना स्थल पर मोबाईल वर्जित: 
 निर्वाचन आयोग द्वारा मतगणना स्थल पर मोबाईल का प्रयोग पूर्णरूपेण वर्जित है। सिर्फ मीडियाकर्मियों को मीडिया सेंटर के भीतर ही सूचनाओं के आदान-प्रदान के लिए मोबाईल प्रयोग की अनुमति होगी। आयोग द्वारा मतगणना कक्ष में किसी भी प्रकार के कैमेरे या मोबाईल से फोटो अथवा विडियो बनाने को भी प्रतिबंधित किया गया है। 



×
Hello Banswara Open in App