पड़ोसी ने पुलिस के सामने दी मारने की धमकी, रात काे मृत मिली बेटी

Updated on July 22, 2019 Crime
पड़ोसी ने पुलिस के सामने दी मारने की धमकी, रात काे मृत मिली बेटी  , Banswara "पिता ने पड़ोसी युवक पर जताया हत्या का संदेह, लोहारिया की 20 वर्षीय युवती की मौत का मामला, मां ने एसपी से लगाई गुहार "

लोहारिया क्षेत्र के राजपुरा गांव में शनिवार पेड़ पर फंदे से लटकी मिली 20 वर्षीय पूजा राव की मौत पर आहत पिता भगवतसिंह ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। भगवतसिंह ने बेटी की मौत पर उनके ही पड़ोसी युवक जितेंद्रसिंह समेत 5 पर हत्या का संदेह जताया है। भगवतसिंह ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि उनकी बेटी की मौत के ही दिन जितेंद्रसिंह ने भीमपुर पुलिस चौकी में बयान नहीं बदलने पर बेटी को जान से मारने की धमकी दी थी। इसके बाद रात को पूजा उनके घर से कुछ मीटर दूर पेड़ पर फंदे से मृत लटकी मिली।  
भगवतसिंह ने लोहारिया थानाधिकारी को दी रिपोर्ट में बताया कि उनकी बेटी साल 2014 में जब 11वीं में पढ़ रही थी तब से जितेंद्रसिंह ने उसे शादी करने का झांसा देकर नजदीकी बढ़ाई। लगातार परेशान करने पर पूजा ने राजस्थान पोर्टल 181 पर आनॅलाइन पर 27 जून को शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद 3 और 10 जुलाई को भी दोबारा शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद जितेंद्र और बाकी लगातार उनकी बेटी को धमकाते रहे। शनिवार को परिवार के साथ भीमपुरा चौकी जाकर बताया। जिस पर राजीनामा करने की बात कही। जहां जितेंद्रसिंह ने पुलिस के सामने बेटी पूजा को धमकी दी कि उसने खिलाफ बयान नहीं बदले तो वह उसे और परिवार को जान से मार देंगे। इसके बाद हम बेटी को लेकर घर लौटे। शाम 5:30 बजे बेटी खेतों में जाने निकली। शाम को नहीं लौटी तो खेतों की ओर गए। जहां जितेंद्र और बाकी उसके सहयोगी जीप में जाते हुए नजर आए। जहां झाड़ियों में पूजा पेड़ पर फंदे से लटकी हुई मिली।  

जींस-टीशर्ट पहना, लेकिन फंदा चुनरी का  
पूजा की हत्या कर लटकाने का संदेह जताया जा रहा है। परिजनों काे इसलिए भी हत्या का संदेह है क्योेंकि, पूजा जब मृत मिली तो उसने जिंस और टीशर्ट पहन रखी थी जबकि फंदे लिए चुनरी इस्तेमाल की गई थी। इसके अलावा पूजा का शव जमीन से काफी ऊंचा लटका हुआ था बावजूद उसके चप्पल पहने हुए थे। परिजनों का कहना है कि अगर पेड़ पर खुद लटकी तो चप्पल पहनकर चढ़ना समझ से परे है।  

खुदकुशी प्रतीत, केस दर्ज  
 भीमपुर चौकी पर दोनों पक्ष मारपीट के पुराने प्रकरण में समझौते के लिए मिले थे। जहां जितेंद्रसिंह के पिता अरमसिंह ने मृतका के भाइयों पर मारपीट का केस दर्ज कराया था। मौके से सुसाइड नोट मिला है, जिसमें मृतका ने लिखा है कि वह अपने माता पिता के सपने पूरे नहीं कर पाई, साथ ही जितेंद्र के लिए लिखा है कि किसी और जिंदगी बर्बाद मत करना है। हालांकि मौका हाल देखकर यह खुदकुशी प्रतीत हो रही है, लेकिन असल वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही साफ हो पाएगी। इस मामले में जितेंद्रसिंह समेत चार जनों के खिलाफ हत्या के आरोप में केस दर्ज किया है। चैलसिंह, थानाधकारी लोहारिया। 



×
Hello Banswara Open in App